दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
Search
Close this search box.

बटुरा के अवैध कोयले की सुरंगों पर कलेक्टर की सर्जरी

क्या अब विजय के अभेद किले की बारी!

कोयला के अवैध उत्खनन रोकने 30 गढ्ढों को किया गया बंद
कभी अवैध उत्खनन को लेकर चर्चित बटुरा का कोयला यहाँ ही नही बल्कि पिछले कुछ दशकों से पूरे मप्र में ख्याति प्राप्त कर चुका है और कोल व रेत माफिया विजय का अभेद किला है । कोयले और रेत से कमाई अकूत सम्पत्ति का आज विजय को इतना गुमान है कि उसे क्या शासन..? क्या प्रशासन सब एक ही रंग में रंगे दिखते हैं, कोयले के इस खान ने बीते महीनों ऐसा रंग दिखाया कि सब सफेद काले हो गए और काले सफेद हो गए यानि इस कूट को आप सुलझाइए। इस अभेद किले के इर्दगिर्द कोयले के सुरंगों को कलेक्टर के आदेश पर खनिज विभाग ने कार्यवाही कर उन्हें बन्द करा दिया है।

शहडोल।।

कलेक्टर तरूण भटनागर के मार्गदर्शन एवं निर्देशन में शहडोल जिले के अंतर्गत खनिजों के अवैध उत्खनन परिवहन एवं भंडारण की रोकथाम हेतु निरंतर कार्यवाही की जा रही है। इसी कड़ी में आज राजस्व, पुलिस एवं खनिज विभाग के संयुक्त कार्यवाही द्वारा ग्राम बटुरा तहसील बुढार में अवैध रूप खनिज कोयला उत्खनन हेतु बनाये गये 30 गढ्ढो को बंद किया गया तथा अधिकारियों द्वारा कहा गया कि पुनः अवैध कोयला उत्खनन हेतु गढ्ढे निर्मित किये जाने पर खनिज विभाग को तत्काल सूचना दें। जिससे अवैध कोयला अवैध उत्खनन परिवहन की रोकथाम की जा सकें ।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!