दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

7k Network

सहकारिता की फाइलों को दीमक लगा रहा अमृतलाल

 

डीआर,जेआर की निगरानी में काला-पीला

सहकारिता विभाग को दीमक की तरह चर रहा अमृतलाल

शहडोल।।

यूं तो पूरे देश मे अमृतकाल चल रहा है पर शहडोल जिले के उपायुक्त कार्यालय में अमृतलाल चल रहा है यहाँ मानो अमृतलाल ही डीआर,जेआर है।डीआर, जेआर भी इनकी कुटिलता के आगे फीके नजर आ रहे हैं।सहकारिता उपायुक्त विभाग में अमृतलाल की गंध इस तरह बिखरी है जिससे पूरा विभाग परेशान हैं लगभग 27 वर्षों से दीमक की तरह विभाग को खोखला करने वाला अमृतलाल ऑडिटर से लेकर कैशबुक,बैलेंस शीट बनाने का पूरा माद्दा रखता है। सूत्र बताते हैं कि सामतपुर ,धनपुरी बचत बैंक के 57 लाख के फर्जीवाड़े में अमृतलाल ने जमकर ऑडिटिंग किया है। यहीं नही इनके क्षेत्र के प्रबन्धक और विक्रेता बिना इनके इशारे से छींकते तक नही।
हाल ही में कैडर सूची में 19 लोगों का नाम है जिसमे ये छानबीन समिति का सदस्य होने के नाते अपने भतीजे सत्यनारायण को लाभ दिलवाने का बेजोड़ प्रयास कर रहे हैं। लैम्प्स अन्तर्गत कुछ विक्रेताओं के नियुक्ति में भी अमृतलाल की अहम भूमिका है प्रशासक का लाभ उठाते हुए कुछ नियुक्तियों को दुकान किसी और के नाम ,मशीन किसी के नाम और संचालित कोई और कर रहा है।
ऐसे में यह कहना तो लाजमी है कि देश मे अमृतकाल तो चल रहा है पर सहकारिता विभाग में अमृतलाल चल रहा है।

फोन लगाने पर फोन नही उठा,  डॉ चन्द्रपताप भदौरिया जिला रजिस्टार

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

7k Network
7k Network
error: Content is protected !!