दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जमीन की दलाली करने वाला जियाउल फेसबुक पर पत्रकारों पर कर रहा अभद्र टिप्पणी

पूरे पत्रकार हुए लामबन्द और पहुंचे थाने

थाना प्रभारी बोले जाँच कर होगी उचित कार्यवाही

बुढार।।

वैसे हमने अक्सर किताबो और टीवी में लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ पत्रकार हैं जैसा जुमला किसी नेता, अधिकारी,  या आम आदमी द्वारा अक्सर सुना है पर जब हकीकत में पत्रकारों की हित की बात आए तो यह शब्द सिर्फ संविधान में लिखे शब्दों को ही चरितार्थ करता है। आम आदमी, सरकार,  प्रशासन,  के किसी भी मुद्दे पर पत्रकार ही पूरे समाज को सजग करता है उनकी कमियाँ,  खूबियाँ समाज के सामने एक पत्रकार ही लाता है किंतु बीते कुछ वर्षों से पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर बड़े सवाल उठ रहे हैं सवाल किसी अधिकारी के प्रताड़ना की हो, या पत्रकार को नौकरी से निकालने की हो या फिर अपमानजनक शब्दों का सम्बोधन हो । आए दिन कोई न कोई मसला देश के किसी न किसी कोने में देखने को मिलते हैं या फिर यूँ कहें कि भाजपा सरकार में पत्रकार महफूज नही है।

ऐसा ही एक वाकया थाना अमलाई अन्तर्गत आया हैं जहाँ एक भूमाफिया बनाम कालरी वर्कर ने अपने खिलाफ खबर प्रकाशन पर पूरे पत्रकारों कौम को अपमान जनक शब्दों से फेसबुक पर टिप्पणी की।

माँमले को शहडोल समेत पूरे बुढार क्षेत्र के पत्रकारों ने गम्भीरता से लेते हुए सम्बंधित व्यक्ति के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए थाने में प्राथमिकी दर्ज करने व वैधानिक कार्यवाही करने की माँग की है।

क्या है उक्त व्यक्ति के आँकड़े

कथित साहूकार के आंकड़े उठाएं जाएँ तो इस पर एक ग्रन्थ लिखा जा सकता है कालरी की जमीन में कब्ज करने व जमीन पर घर बनाने के अलावा जमीन सम्बंधित दलाली के भी आरोप है।हमने जब कथित साहूकार की पड़ताल तो यह भी ज्ञात हुआ कि कथित व्यक्ति जमीन की दलाली में भी लिप्त है और कालरी कर्मचारियों से लेकर आम आदमी को जमीन की टोपी पहनाने में निपुण है ।कथित जियाउल जमीन के हेरफेर में इस कदर लिप्त है इसका अधिकांश समय तहसील के चक्कर काटने में  गुजरता है।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!