दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

मानकों को दरकिनार रख जारी है बाउंड्री वॉल

 

शासकीय राशि की बंदरबांट में जनप्रतिनिधियों से लेकर कर्मचारी भी शामिल….

शहडोल=इन दिनों ग्राम पंचायत करकटी में रोड निर्माण हो या बाउंड्री वॉल का कार्य हो इनके नाम पर लूट मची है आलम ये है की रोड निर्माण से लेकर बाउंड्री वॉल से पंचायत खुलने तक के कामो में भर्रेशाही है।
हाल ही में निर्मित रोड का कार्य , बाउंड्री वॉल का कार्य,उचित गुणवत्ता का मोहताज है ।
जहाँ एक ओर सचिव, उपसरपंच, सरपंच, रोजगार सहायक सचिव इन कार्यों में अपनी सक्रिय भूमिका निभा रहे है वहीँ दूसरी ओर इनके साथ गाँव के छोटे छोटे युवा पीढ़ी भी अपना भविष्य इन छोटे छोटे कार्यों में तलाश रही है।
अर्थात ये इनके सांथ पुछलग्गों की तरह पंचायत की दलाली करने में पीछे नहीं हैं।
अतः सम्बंधित विभाग के उच्चस्थ अधिकारीयों का भी विशेस योगदान है रोड निर्माण बाउंड्री वॉल कार्य करने वाले कुशवाहा जी फ़ोन लगाने पर कहते है की मैंने रोज साइड जाता हु,वहीं दूसरी ओर सचिव महोदयों का तो ये हाल है की पंचायत खुलता ही नहीं इनसे काम करवाने के लिए इनको फ़ोन लगाकर अपॉइंटमेंट लेना पड़ता है जैसे महाशय जिला प्रशासन के पद पर असीन हो !

जांच करने नही जाते उपयंत्री अपने कार्यालय में बैठ कर देखते है पंचायतों का काम….

ग्रामीणो ने सहायक उपयंत्री पर आरोप लगाते हुए बताया है कि निर्माण कार्य की गुणवत्ता की परख करने के लिए नियुक्त सोहागपुर जनपद मे पदस्थ उपयंत्री आफिस मे ही बैठकर सब लीपापोती कर लेते है । निर्माण स्थल पर जाकर गुणवत्ता की परख उनके आफिस से हो जाती है, ग्रामीणो ने आरोप लगाया है कि सहायक उपयंत्री निर्माण कार्यो की जांच करने कभी भी नही आते है, जिससे सरपंच, सचिवो के हौसले बुलंदी पर रहते है। हालांकि इस तरह का यह कोई ग्राम पंचायत करकटी का पहला मामला नही है, सोहागपुर जनपद कार्यालय मे पदस्थ सहायक उपयंत्री किसी भी ग्राम पंचायतो मे निर्माण कार्यो की परख करने नही जाते है, कार्यालय मे ही बैठकर कागजी कोरम पूरा कर देते है।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!