दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

कांग्रेस पार्टी ने जारी किया 144 विधायक उम्मीदवारों की सूची, जानिए कौन कहाँ किससे आगे

भोपाल ।।शहडोल

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिये कांग्रेस पार्टी के 144 उम्मीदवारों की प्रथम सूची जारी हो चुकी है। हलाकि शहडोल सम्भाग की सीट काफी दिलचस्प होगी।जहाँ भाजपा ने शहडोल की ब्यौहारी सीट के उम्मीदवार का नाम अभी तक गोपनीय रखा है वहीं कांग्रेस भी अभी यहाँ से अपना पत्ता नही खोला है रही बात अनूपपुर की तो अनूपपुर में बिसाहूलाल वैसे भी बैकफुट पर नजर आ रहे हैं उनके सामने रमेश सिंह आज के दौर के कद्दावर नेताओं में से एक है । इस बात पर भी कोई संशय नही की ये बिसाहूलाल के राजनीतिक करियर का अंतिम पड़ाव है। जबकि कोतमा विधानसभा से सुनील सराफ पहले ही दिलीप जैसवाल पर भारी है अंदरूनी नजदीकियों ने बताया कि भाजपा कोतमा टिकेट देने में जल्दबाजी कर दी दिलीप जयसवाल की जगह कोई और प्रत्याशी होता तो निश्चित ही कोतमा विधानसभा चुनाव पूर्व के परिणामो की तरह ही बीजेपी के खाते में होते वहीं पुष्पराजगढ़ में फुन्देलाल की जादुई विनिंग किसी से छिपा नही है यानि यह कहा जाए कि कांग्रेस अनूपपुर जिले में में लीड करेगी तो यह कोई अचम्भा नही होगा।

शहडोल जिले में भाजपा की सबसे सुरक्षित सीट जैतपुर विधानसभा की मानी जा रही है अपने किस्मत में राजयोग लेकर आने वाले जयसिंह मरावी भाजपा के ऐसे मैजिकल प्रत्याशी हैं जिन्हें किसी भी विधानसभा से लड़ा दिया जाए तो शायद उनका विजय रथ जारी रहेगा जबकि कांग्रेस पूर्व में हारी हुई प्रत्याशी उमा धुर्वे को पुनः आजमाया है यह सोचकर थोड़ा आँकड़े पर दिमाग लगाने का मन तो जरूर करता है।जैतपुर में पूर्व प्रत्याशी मनीषा सिंह ने उमा धुर्वे को 4 हजार वोटों के आसपास से पटखनी दी थी जबकि जयसिंह मरावी का जैतपुर में  ऐसा दबदबा है कि उमा उनके समक्ष कोसों दूर नजर आ रही हैं।

बहरहाल हम विधानसभा की तमाम सीटों और उनके प्रत्याशियों के वोटिंग प्रतिशत का आँकलन आप दर्शक तक पहुंचाते रहेंगे तब तक आप भी अपने उम्मीदवार का चयन कर लें कि इस बार आप का मतदान कहीं व्यर्थ तो नही जा रहा है।

उम्मीदवारों की सूची….

 

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!