दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

कोयलांचल में दशहरा व रावण दहन कार्यक्रम इस दिन को

रंगारंग कार्यक्रम के साँथ होगा रावण का दहन

बुढार।।

सत्य पर असत्य की जीत का सबसे बड़ा त्योहार दशहरा 24 अक्टूबर को मनाया जाएगा। विजयादशमी का त्योहार पूरे देश में बहुत धूमधाम के साथ मनाया जाता है। इस दिन अस्त्र-शस्त्र का पूजन और रावण दहन भी किया जाता है।
कहा जाता है कि रावण के पुतले को जला हर इंसान अपने अंदर के अहंकार, क्रोध का नाश करता है। इस दिन मां दुर्गा की प्रतिमाओं का विसर्जन भी किया जाता है।ऐसी मान्यता है कि रावण का वध करने कुछ दिन पहले भगवान राम ने आदि शक्ति मां दुर्गा की पूजा की और फिर उनसे आशीर्वाद मिलने के बाद दशमी को रावण का अंत कर दिया।
हर वर्ष की भाँति इस बार भी कोयलांचल नगरी बुढार के कुशाभाऊ ठाकरे स्टेडियम में दशहरा का आयोजन किया जाएगा।आयोजन में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साँथ गरबा भी खेला जाएगा। आयोजन में वरिष्ठ जनों का सम्मान किया जाएगा । आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए इस बार रावण दहन रात्रि 10 बजे ही रखा गया है।
कार्यक्रम में शहर के गणमान्य नागरिकों के अलावा आयोजकों की मौजूदगी होगी ।
आयोजको में मंगेश गुप्ता अध्यक्ष दशहरा उत्सव समिति, अरुण कुमार सचिव,
राजकुमार गुप्ता (राजा)कोषाध्यक्ष, जूली जैन महिला अध्यक्ष,सोनू आहूजा रावण अध्यक्ष,रमाकांत सोनी आतिशबाजी अध्यक्ष, समेत प्रचार प्रसार समिति का दायित्व योगेंद्र सिंह निभाएंगे।
इसके अलावा दशहरा उत्सव समिति के समस्त सदस्य भी अपना अभूतपूर्व योगदान देंगे।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!