दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

पुराने चेहरों पर लगा दाँव, नही मिल रहे नए प्रत्याशी

 

   नामांकन दाखिल होते ही शुरू हुआ चुनावी शंखनाद

क्या रहेंगे भाजपा के तीनों विधानसभा सीटों के हाल

बदले जा रहे क्षेत्र, नही बदले शक्ल

शहडोल।।

आगामी 17 नवम्बर को विधानसभा चुनाव सम्पन्न होने हैं परिणाम जो भी हो पर प्रत्याशी सहित समस्त कार्यकर्ता, पदाधिकारी अपने-अपने संगठन को जिताने के लिए जुट गए हैं। हम आँकड़े अगर प्रदेश स्तर पर उठाएं तो भाजपा की स्थिति बहुत अच्छी नही है फिर भी सत्तारूढ़ पार्टी का एक अलग ही रुतबा होता है।शहडोल जिले की तीनों विधानसभा सीटों में कांग्रेस-भाजपा प्रत्याशी में इस बार के चुनावी परिणामो में बहुत ज्यादा जीत हार का अंतर नही होगा।इन आँकड़ो में हमारा सर्वे भले ही पीछे हो पर जनता के वो चटखारे और बातें हर आम चौबारों पर आम खास हो चुका है।जहाँ ब्यौहारी विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशी शरद कोल का विरोध उनकी अपनी जाति समुदाय के लोग कर रहे हैं तो सवर्ण क्षेत्रों के भाजपा नेता भी इस कतार में पीछे नहीं हैं। आँकड़े और परिणाम जो भी हों पर शरद की राह इस बार आसान नही है।

नही मिल रहे नए प्रत्याशी , सिर्फ बदले जा रहे विधानसभा क्षेत्र…

चुनाव की यह जड़ी बूटी सारी बीमारियों को दूर करने में ऐसे लगी है जैसे हर मर्ज की दवा इन प्रत्याशियों के पास ही है। कभी जैतपुर से जयसिंह तो जयसिंहनगर से मनीषा वही पुराने घिसे पिटे चेहरों पर भाजपा दाव लगा रही है। जबकि आँकड़ो की बात करें तो जैतपुर क्षेत्र में मनीषा सिंह का उनके पार्टी समेत आम जनता के बीच खासा विरोध था। संगठन के निचले स्तर ही नही अपितु प्रदेश के शीर्ष स्तर को भी इस बात का आभास था की जैतपुर से मनीषा का हारना मानो लगभग तय है हलाकि जयसिंहनगर से भी मनीषा के लिए कंटक बनी फूलवती निर्दलीय दावेदारी कर उनके समीकरण को मरोड़ने में उतर गई हैं।जैतपुर क्षेत्र से पुनः एक बार जयसिंह मरावी को पार्टी के माथे की शिकन पर आजमाया गया है। निश्चित तौर पर जयसिंह मरावी फतेह हासिल करने वाले इकलौते ऐसे विधायक हैं जिन्हें इस विधायक की श्रेणी में बार- बार शिरोधार्य किया गया है किंतु जयसिंह के 2013 में चुनाव जीतने के बाद उनका कार्यकाल और जैतपुर क्षेत्र के आसपास से लगे 100 से ऊपर पंचायतों व शहरी क्षेत्रों के विकास को गिन लिए जाएँ तो यह आभास हो जाएगा कि व्यवहार से दुकान चलती है आम जनता की समस्या और क्षेत्र का विकास नही।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!