दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

तो अब यहाँ दौड़ेगा दिखावे का विकास रथ 

शहडोल।।

विनय मिश्रा…

राजनीति की सड़ांध एक ऐसी गन्ध है जहाँ एक प्रतिनधि विकास कार्य करके आजीवन शोहरत कमाता है किन्तु जन समस्याओं से दूर और खुद की विकास में मस्त रहा तो आम जनता उसे सदैव अपनी जुबां पर किसी तकिया कलाम शब्दों से नवाजता रहता है।

इस राजनीति शब्द के सड़ाँध को दूर करने के लिए किसी शायर ने क्या खूब कहा है..

“मेरा पानी उतरते देख मेरे किनारे घर मत बना लेना।

 मैं वो नाली हूँ जो बदबू देता रहूँगा।।” 

पहले जैतपुर क्षेत्र में आमजनता को अव्यवस्थाओं के बीच छोड़कर अब जयसिंहनगर में अपना भविष्य देखने वाली पूर्व विधायिका भले ही जनता के बीच अपने अच्छे बुरे कार्यो के लिए चर्चे में न रही हों किन्तु उनके पति की धुआंधार बैटिंग के पर्चे छप गए और वह पर्चा सोशल मीडिया में भी खूब वायरल हुआ यानी पूर्व विधायिका के पति ने पत्नी के आड़ में शासन के पैसे को बेहिसाब बेतरतीब तरीके से यूज किया। इनके इस विकास कार्यो को लोग भ्रष्टाचार में गिनती कर इनकी नाराजगी अब विधायिका पर उतार रहे हैं।

बबुआ की वजह से मनीषा की छवि धूमिल

जैतपुर विधानसभा क्षेत्र में देखा जाए तो पांच साल में सरकार की योजनाओं का क्रियान्वयन तो हुआ पर जिस तरीके से आमजनता ने उम्मीद किया था उस हिसाब से न हो सका। जैतपुर क्षेत्र की जनता का आरोप है कि शासन के कार्यो को खुद ठेकेदारी में तब्दील करने वाले मध्य प्रदेश के इकलौती विधायिका के पति जिन्होंने खुद ठेकेदारी करके दिखा दिया कि पांच वर्षों में विकास के नाम पर भ्रष्टाचार का रायता किस हिसाब से फैलाया जाता है। बबुआ ने सभी मदो के कामो में या तो चिन्हित दलाल पाल रखे थे या फिर खुद इन कार्यो को सुचारू रूप से क्रियान्वित किया। पांच साल तक जैतपुर विधानसभा क्षेत्र के दर्जनों भाजपा के कार्यकर्ता काम के लिए तरसते रहे पिछले पांच वर्षों में अरबों का काम हुआ और सादिक जैसे लोगदेखते ही देखते फर्श अर्स पर पहुँच गए। 

अब यहाँ दौड़ेगा दिखावे के विकास रथ

लोग अभी से कयास लगाना शुरू कर दिए हैं पूर्व विधायक जयसिंह मरावी यहाँ जो लीपकर आए हैं उसे पुनः शिरोधार्य करने के लिए अब जयसिंहनगर की तैयारी की जा रही है।

जयसिंह पिछले पाँच वर्षों तक जयसिंहनगर के विधायक रहे किन्तु शहडोल और जयसिंहनगर का मुख्यमार्ग जयसिंह की तरह ही जीर्ण-शीर्ण रह गया यानि इस मुख्यमार्ग के घुटनों भर गड्ढे कभी समतल नही हुए।

अन्य विकास कार्यो और योजनाओं की चर्चा के की जाए तो इन पर पोथी भरी जा सकती है। खैर हमारे बीच कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं ने बताया कि इनके विधायक बनते ही अगले पाँच वर्षों तक भाजपा के वरिष्ठ-कनिष्ठ कार्यकर्ताओ के पास सिवाय माथा पीटने के कुछ नही बचेगा।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!