दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

तो फिर 5 वर्षों तक इस चेहरे को ढोएगी जैतपुर की जनता

संगठन के पास नए चेहरे पर दाँव लगाने की नीति विफल, कब तक जोता जाए बूढ़ा बैल

विधानसभा के इस संग्राम में बड़े-बड़े सूरमाओं ने अपना कदम रख दिया है सबके अपने युद्ध रथ तैयार हो गए हैं किंतु इस युद्ध का परिणाम क्या होगा यह शायद विरले ही भविष्यवाणी कर पाएँ। खैर आंकड़े और सर्वे ने भाजपा की नींद तो उड़ाई ही है साँथ में शहडोल सम्भाग की सीटों पर दांव लगा है।

जैतपुर विधानसभा में विजय का कर्ण रूपी रथ शायद इस बार युद्ध क्षेत्र से बाहर हो रहा है यानि यह मान लिया जाए कि जिस कर्ण को एक ही दिन में युद्ध समाप्त करने आशीर्वाद प्रदान था उसे भी युद्ध के एक दिन पूर्व पूरी रात नींद नही आई।

दीपक पाण्डेय…..
शहडोल, बुढार।।
जैतपुर विधानसभा सीट अदला-बदली कर जिस तरह से आम जनता को बरगलाया जा रहा है उससे स्पष्ट हो रहा है कि इस बार का जैतपुर विधानसभा चुनाव भाजपा को जीतने में नाकों चने चबाना होगा। प्रत्याशी भले ही जयसिंह क्यों न हो पर जनता भी यह समझ रही है कि हमारे पीठ में 5 साल के लिए एक बोझा लादा जा रहा है जिसे सिर्फ भाजपा के यशस्वी मुख्यमंत्री के विकास कार्यों को देखते हुए लादकर अगले 5 साल तक दौड़ना पड़ेगा।

आखिर कब तक जोता जाए बूढ़ा बैल

हमने सरकार की गाइडलाईन में देखा है कि सरकारी नौकरी से रिटायरमेंट की आयु सीमा 60 वर्ष तय की गई है कुछ विभागों में इसके अतिरिक्त भी है किंतु राजनीति एक ऐसा विभाग है जहाँ योग्यता-अयोग्यता का कोई निर्धारण नही और किसी को भी लाकर माथे पर पटक दिया जाए।भाजपा दुनिया की सबसे मजबूत संगठन हैं जहाँ जमीन में काम करने वाले हजारों-लाखों की तादाद में युवा चेहरे पार्टी का झंडा उठा रहे हैं शायद उन्हें अवसर मिलता तो संगठन को।एक नया चेहरा और जनता को एक अलग विधायक मिलता किन्तु सत्ता जाने के भय से संगठन वहीं जयसिंह को पुनः जैतपुर विधानसभा क्षेत्र के नागरिकों पर अगले 5 वर्ष तक थोपने का प्लान कर लिया है या फिर कहा जाए कि “आखिर कब तक बूढ़ा बैल जोता जाए”।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!