दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.
7k Network

अमृत काल का बजट है आम बजट : प्रमिला

शहडोल।।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज साल 2024 के लिए मोदी सरकार का आखिरी बजट पेश किया है। इस बजट को लेकर भाजपा की महिला नेत्री एवं पूर्व विधायक प्रमिला सिंह की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने मोदी सरकार के इस बजट को किसानों के जीवन में खुशहाली लाने वाला बजट बतायाअ है। श्रीमती सिंह ने बजट के फायदे बताते हुए कहा, यह बजट किसानों के जीवन में खुशहाली लाने वाला बजट है। इस बजट में मुख्य रूप से सरकार की आगामी योजना दलहन और तिलहन की फसलों पर ध्यान केंद्रित करने का है। इससे गांव-गांव में जब दलहन और तिलहन की खेती की ओर से किसान जाएंगे तो निश्चित रूप से कैश प्राप्त बढ़ेगा और किसानों की आमदनी का जरिया बढ़ेगा। सरकार की नीति ये है कि आने वाले समय में हमारे देश में अधिकतम तेल का उत्पादन हो, इसलिए सरकार की यह नीति किसानों को कैश प्राप्त की ओर ले जाएगा, जोकि किसानों के आर्थिक लाभ के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

वहीं लक्ष्यकर ने इसे अमृत काल का बजट बताया है, उन्होंने केंद्रीय बजट को गांव, गरीबों, किसानों, आदिवासियों, दलितों, पिछड़ों, शोषितों, वंचितों, दिव्यांगजनों, आर्थिक रूप से पिछड़े तथा मध्यम वर्ग के लोगों को सशक्त और सक्षम बनाने वाला बजट बताया है। वहीं पूर्व विधायक प्रमिला सिंह ने केंद्रीय बजट की सराहना करते हुए कहा कि यह बजट युवाओं, महिलाओं, किसानों और एमएसएमई को तरक्की और लाभ के नए अवसर पहुंचाने वाले निर्णयों और योजनाओं से परिपूर्ण है। केंद्र सरकार ने 7 लाख रुपए तक की आय पर कोई भी टैक्स नहीं लगाने का निर्णय लेकर सबको खुश कर दिया है। भारत का आम बजट अमृत काल का बजट है और पूरी दुनिया भारत की ओर देख रही है। इस बार का बजट पूरे भारत के समग्र विकास का बजट है। बजट में सभी वर्गों का ख्याल रखा गया है। उन्होंने कहा कि इस बार मिडल क्लास के लिए सरकार ने बड़ा फायदा दिया है। उन्होंने कहा कि मंदी के बावजूद दुनिया ने भारत की आर्थिक स्थिति को सराहा है। उन्होंने कहा कि देश के हर क्षेत्र और हर वर्ग के विकास को ध्यान में रखकर बजट प्रस्तुत किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने जो सपना आने वाले भारत का देखा है तथा भाजपा जो बढ़ाई दी है सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास-सबका प्रयास की बात करती है, वह सब प्रस्तुत बजट में साफ झलकता है। इस बजट के लिए भाजपा नेत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण व पूरी टीम का आभार व्यक्त की है।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

7k Network
error: Content is protected !!