दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.
7k Network

आपसी सहमति से राजस्व, वन, विद्युत व अन्य प्रकरणों के होंगे निराकरण-प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश

….
24 फरवरी को आयोजित होगा समाधान शिविर

शहडोल –

प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री महेंद्र कुमार जैन ने आम जनमानस से अपील करते हुए कहा है कि 24 फरवरी को समाधान शिविर का आयोजन किया गया है जिसमे राजस्व, वन, विद्युत आदि के प्रकरणों का निराकरण आपसी सहमति के साथ किया जाएगा। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि समाधान शिविर जो कि आपके लिए और आपकी सुविधा के लिए है और इसमें न केवल ऐसे विवाद रखे गए हैं जो न्यायिक विवाद हैं बल्कि ऐसे विवाद रखे गए हैं जो सामान्य दिन प्रतिदिन काम आने वाले जैसे समग्र आईडी, आधार कार्ड, आयुष्मान कार्ड, सीएम हेल्पलाइन संबंधित आदि विवाद शामिल हैं। उन्होंने कहा कि 24 फरवरी को समाधान शिविर का उद्देश्य न्याय आपके द्वार पहुंचे तथा ऐसे शिविर में पहुंचकर अपनी बात रख सकते हैं।

समाधान शिविर में तीन स्तरीय समिति गठित की गई है प्रथम स्तर की कमेटी में यह दायित्व सौंपा गया है कि फॉरेस्ट गार्ड, नगर पालिका के कर्मचारी,पुलिस आरक्षक एवं राजस्व विभाग के पटवारी घर-घर जाकर देखे की किनके बीच विवाद है और उस विवाद का आपसी सौहार्दपूर्ण वातावरण में सुलह करने का प्रयास करेंगे, ऐसा सुलह होने के पश्चात उस विवाद का प्रकरण पेंडिंग चाहे नायब तहसीलदार हो, चाहे मुख्य नगर पालिका अधिकारी, चाहे वन विभाग का रेंजर हो या चाहे जिस न्यायालय में विवाद पेंडिंग हो वहां पक्षकर आएंगे और उनकी आपसी सहमति से विवादों का सौहार्दपूर्ण वातावरण में निराकरण करें।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!