दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

7 माह पूर्व हुई शिकायत एक ‘मिस्ट्री’ रसूखदार पर अब तक आँच नही

 

 

प्रेम की भँवर में फँसा फरियादी,ढूँढ़ रहा किनारा
शहडोल।।बुढार

हमारे भारतीय संविधान ने भले ही सबको समान अधिकार और स्वतंत्रता की अभिव्यक्ति प्रदान की है किंतु इसी संविधान ने हर भारतीय को दोहरी नागरिकता भी प्रदान की है।इसी संविधान ने समान सिविल संहिता जैसी व्यवस्था भी की है जिसमे सभी के लिए बराबर न्याय हो कि व्याख्या की गई है ।भारत मे दोहरी नागरिकता की तरह दोहरी कानून व्यवस्था भी है जहाँ अमीरों के लिए अलग कानून और गरीबो के लिए अलग कानून,अमीर बैठे-बैठे कानून व्यवस्था की मजाक उड़ाता है जबकि कानून व्यवस्था गरीब का बार- बार चक्कर लगवाकर मजाक उड़ाता है।धीरे-धीरे वह गरीब इस व्यवस्था से इतना घिरा हुआ महसूस करता है कि उसे कानून व्यवस्था से मानो कोई सरोकार ही नही रहता और उसकी पुस्त बीत जाती है एक न्याय की आस में।
दरअसल बुढार नगर का कोयला और उससे होने वाले अकूत कमाई ने कई गरीबों को आज नगर का सेठ और पूंजीपति बना दिया है हर कोने में भैया और सेठ बैठे हैं जिनके लिए कानून व्यवस्था मजाक और आम आदमी की कोई गिनती ही नही है।

यह है पूरा मामला….

आज से तकरीबन 7-8 माह पहले शहर के छाई व्यवसायी प्रेमचन्द्र मिश्रा की शिकायत जमीन कब्जा करने और धोखाधड़ी करने की शिकायत हुई थी जिसमे फरियादी पूर्ण रूप से न्याय न पा सका और आज भी उसके मन मे कई सवालों ने घर कर रखा है…
जैसे प्रेमचन्द्र मिश्रा द्वारा हत्या के झूठे केस में फंसाने का प्रयास किया उसमें रवि रजक का बयान दर्ज हुआ कि नहीं।
2-आखिर वह कौन है जिसके साथ बलात्कार जैसे घिनौने आरोप मिश्रा द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराया गया।
संगठन में ऊंचे स्तर पर कौन पदाधिकारी है जो प्रेमचन्द्र मिश्रा को बचाता है तथा हर गलत कार्य में मदद करता है।
रिपोर्ट दर्ज कराने वाले लड़की के बयान दर्ज हुआ कि नहीं ऐसे और भी सवाल और संशय हैं जो न्याय की दहलीज पर आकर दस्तक दे रही हैं पर उसके दरवाजे इतने सख्त हैं कि वहाँ आम आदमी सहजता से नही पहुंच पाता ।

प्रार्थी जूली रजक ने उक्त व्यक्ति की शिकायत पुलिस अधीक्षक से करते हुए लिखा था कि प्रेमचन्द मिश्रा निवासी बुढ़ार द्वारा अपने काली कमाई के दम पर अपने मजदूरों एवं कारिंदों के जरिए झूठे मुकदमे में फंसाने के लिए निरन्तर थाने में आवेदन दिलाना व उन्हें भयभीत करना के सम्बंध में जूली रजक ने लिखा कि मेरे पति रविकुमार रजक आत्मज हीरालाल रजक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का स्वयंसेवक होकर सरस्वती शिक्षा परिषद शहडोल का सचिव व सरस्वती शिशु मंदिर बुढ़ार के व्यवस्थापक हैं। प्रेमचन्द मिश्रा कोयले की छाई व केशर प्लांट का संचालक है तथा छाई की आड़ में एक लंबे समय से चोरी के कोयले का अवैध नै व्यवसाय करता है। इसके उक्त व्यवसाय में कई गरीब मजदूर पुरूष व महिला काम करती हैं।
प्रेमचन्द मिश्रा ने राष्ट्रीय राज मार्ग से लगी अपने स्वामित्व की ग्राम पकरिया स्थित आराजी ख. नं. 461/22क व 461/22 ख के अंश स्कंवा का मुआवजा प्राप्त कर लेने के उपरान्त अपने पट्टे से अधिक रकवे की आराजी में अपना केशर प्लांट संचालित कर रहा है। और रोड के उत्तर दिशा में स्थित मेरी सासू पार्वती रजक के स्वामित्त की आराजी में कब्जा कर वहीं छाई एवं पत्थर एकत्रित कर दिया। उक्त बात को लेकर मेरे द्वारा प्रेमचन्द मिश्रा की शिकायत की गई तथा जमीन के का मुकदमा अपर कलेक्टर के न्यायालय में चल रहा है। प्रेमचन्द मिश्रा भरतीय जनता पार्टी के कुछ संगठन प्रमुख से संबंध होने का नाजायज लाभ लेकर मुझे करीब कई वर्षों से प्रताडित कर रहा है, उसके द्वारा अपने कर्मचारियों के माध्यम से मुझे एवं मेरे परिवारजन को जघन्य अपराधिक मुकदमे में फंसाने का निरन्तर प्रयास किया जा रहा है। इस प्रकार मेरे पत्ति अपराधिक प्रकरण का शिकार हुए और उनको अपर सत्र न्यायाधीश बुढ़ार के न्याययलय से अग्रिम जमानत मिली जिसके चलते वे जेल आने से बचे। प्रेमचन्द मिश्रा ने पहले उसके केशर प्लांट में हुए हत्या के प्रकरण में फंसवाने का प्रयास किया तथा अपने महिला मजदूर से बलात्कार के मामले में फंसाने का प्रयास किया। परन्तु थाना पुलिस की सूझ-बूझ से मेरे पति बचे क्योंकि थाने में महिला ने मेरे पति की पहचान नहीं की। किन्तु जब उन्हें षड्यंत्र कर जघन्य मुकदमें में फंसाने की तैयारी प्रेमचन्द मिश्रा द्वारा किया जा गया और मेरे पति एवं मेरे देवर बाबूलाल रजक को भी उसमें शामिल करने की योजना की गई मेरा परिवार काफी भयभीत है कि कहीं प्रेमचन्द मिश्रा आगामी भविष्य में अपने काली कमाई व सत्ता पक्ष के लोगों की मदद से मेरे परिवार को घृणित व जघन्य बलात्कार जैसे मामलों में अपने किसी महिला कर्मचारी के माध्यम से फंसा देगा तो समाज के सामने हम मुँह दिखाने के काबिल नहीं रहेंगें। इसलिए मैं यह आवेदन अपने व अपने परिवार जन के रक्षार्थ श्रीमान को देकर प्रार्थना करती हूँ कि मेरे व मेरे परिवार के सदस्य पति एवं देवर। वर्तमान में मैं वार्ड क्र. 15 नगर पालिका परिषद बुढ़ार की पार्षद हूँ के विरूद्ध कोई शिकायत अथवा रिपोर्ट की जाती है तो पहले उसकी गहनता से सत्यता की जाँच करने के उपरान्त ही अग्रिम कार्यवाही की जाए।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!