दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Bank Fraud:जेट एयरवेज के दफ्तर और संस्थापक के घर की सीबीआई ने ली तलाशी, कथित बैंक फ्राॅड मामले में कार्रवाई

सीबीआई ने कथित बैंक धोखाधड़ी मामले में जेट एयरवेज के दफ्तर और संस्थापक के घर की तलाशी ली है। यह कार्रवाई कथित तौर पर बैंक धोखाधड़ी के मामले में की गई है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने केनरा बैंक से जुड़े एक कथित बैंक धोखाधड़ी मामले में शुक्रवार को जेट एयरवेज के पुराने कार्यालयों और इसके संस्थापक नरेश गोयल के आवास पर छापा मारा। सीबीआई ने गोयल और अन्य के खिलाफ बैंक के साथ 538 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने गोयल, उनकी पत्नी अनीता और एयरलाइन के पूर्व निदेशक गौरांग आनंद शेट्टी के आवासों और कार्यालयों की तलाशी ली।

सीबीआई ने कहा कि जेट एयरवेज, गोयल और एयरलाइन के कुछ पूर्व अधिकारियों के परिसरों सहित दिल्ली और मुंबई में लगभग सात स्थानों पर तलाशी चल रही है। कभी भारत की सबसे बड़ी निजी विमानन कंपनी रही जेट एयरवेज ने अप्रैल 2019 में नकदी की भारी कमी और बढ़ते कर्ज के कारण अपना परिचालन निलंबित कर दिया था। लंबी दिवालिया प्रक्रिया के बाद जून 2021 में जालान-कलरॉक के कंसोर्टियम ने एयरलाइन का अधिग्रहण किया था।

सूत्रों के मुताबिक, छापेमारी का संबंध नए मालिकों या जेट एयरवेज की चल रही पुनरुद्धार प्रक्रिया से नहीं है।

Source link

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!