दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.
7k Network

चौराडीह का ठेकेदार,सड़क में फैला रहा भ्रष्टाचार

 

एक को वित्तीय प्रभार,दूसरे को फोकट का प्रभार,जुगाड़ की आड़ में गड़ा है भ्रष्टाचार का झण्डा

शहडोल।।सरईकापा

ग्राम पंचायतों में विकास कार्य के किन-किन मंसूबो पर पानी फेरा जा रहा है इसकी एक बानगी ग्राम पंचायत सरईकापा में देखा जा सकता है ग्राम पंचायत में हो रहे भ्रष्टाचार पर बाहरी व्यक्तियों का मुहर लगा हुआ है ज्ञात हो शासकीय माध्यमिक विद्यालय से हनुमान मंदिर तक सड़क बन रहा है। सड़क निर्माण स्थल में न ही सरपँच,न उपसरपंच और न ही कोई सचिव मौजूद हैं ग्राम पंचायत में बनने वाले सीसी सड़क का कोई माई बाप नही है।सड़क की गुणवत्ता से जमकर मजाक किया जा रहा है, न ही सड़क पर सूचना पटल लगा हुआ है और न ही कार्य की राशि का विवरण ,यही नही काम करने वाले मजदूरों का भी उचित विवरण नही है न ही किसी मद का विवरण , जिस कारण सड़क की गुणवत्ता और सड़क का माखौल उड़ रहा है।
पंचायत में भर्रेशाही इस चरम पर है कि यहाँ दो-दो सचिव मौजूद हैं एक को वित्तीय प्रभार एक को फोकट का प्रभार,मनमानी इस कदर हावी है कि न कोई देखने वाला न कोई ताकने वाला,इतना ही नही जब से पंचायत चुनाव हुए हैं तब से ग्राम पंचायत में सिर्फ विवाद हुआ है काम के नाम पर अठखेलिया खेली जा रही है।
ग्राम पंचायत के ही पार्षद ने बताया कि ग्राम पंचायत में दो चार काम ऐसे हुए हैं जिनमे न तो गुणवत्ता का खयाल रखा गया है नही उनका उचित मूल्यांकन और राशि आहरण कर लिया गया है, यह मान लिया जाए कि कुछ ऐसे कार्य हैं जिनके जबरन बिल लगाकर ग्राम पंचायत में भुगतान हुआ है और कुछ के तो बिना बिल लगाए ही नाजयज भुगतान हुए है कुछ कार्य आज भी पेंडिंग हैं और उनका अनाप-सनाप बिल लगाकर आहरण किया गया है।
ग्रामवासियों ने माँग की है समस्त कार्यो की जाँच स्वयं जिला पंचायत सीईओ कराएँ तो दूध का “दूध पानी का पानी हो जाएगा” और ग्राम पंचायत के तमाम जिम्मेदारों पर गाज गिरेगी।

इनका कहना है..
मुझे ज्यादा जानकारी नही है आप एक बार सचिव,सरपँच से बात कर लीजिए,संजीव मिश्रा,रोजगार सहायक ग्राम पंचायत

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!