दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.
7k Network

खाकी के संरक्षण में खादी सजा रहा जुएँ की महफिल

 

न कोई आचार न कोई संहिता,बेलगाम कानून व्यवस्था

शहडोल।।अनूपपुर

विनय मिश्रा. ….

खाकी का संरक्षण अवैध कार्यो को किस कदर प्राप्त है इसका अंदेशा आप अरसों से लग रहे जुएँ के फड़ को देखकर लगा सकते हैं।क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे अपराध का कारण जुएँ का फड़ भी है और इसमें हारने वाले जुआरी हैं।
अनूपपुर जिले में बेलगाम कानून व्यवस्था का एक प्रत्यक्ष उदाहरण खुले तौर पर चल रहे जुएँ की मण्डी है।
बीते दिनों चल रहे सम्भाग स्तर के जुएँ के फड़ में अनूपपुर पुलिस अधीक्षक की कार्यवाही हुई थी किन्तु कार्यवाही के बाद फिर इन दिनों अनूपपुर जिले के कोतमा नगर में जुएँ की महफिल सज रही है और उस महफिल में दर्जन से ऊपर खिलाड़ी रोजाना शिरकत कर रहे हैं।

आचार संहिता का भी कोई भय नही…

कहने को बीते पखवाड़े से पूरे प्रदेश में आचार संहिता लागू है ऐसे में सभी नैतिक,अनैतिक कार्यो पर निषेध लगा हुआ है किंतु जुअँरियो को इस कानून व्यवस्था से भी कोई सरोकार नही है कई बार तो जुएँ की इस मंडी में हारा हुआ खिलाड़ी न ही आचार का ध्यान रखता है और न ही किसी संहिता का पालन करता है और कानून को अपने हाँथ में लेकर कानून के विरुद्ध कार्य करता है या यूं कहें कानून विरोधी कार्य करता है।
जुएँ को सह देता नेता…

कोतमा शहर में वार्ड क्रमांक 9 का कथित पार्षद एक लंबे समय से इस काम मे लिप्त है किंतु न ही स्थानीय पुलिस उस नेता को पकड़ पा रही है न मुख्यालय के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी।
सूत्र बताते हैं कि इस पूरे काम मे कोई दीपक,अज्जू,शिवा और मिश्रा जी का भरपूर योगदान हैं जो खिलाड़ियों को ठीहा बताने से लेकर उनके चाय-पान की व्यवस्था तक ठीहे में ही करते हैं जानकारों ने तो यह भी बताया कि जुएँ की यह महफिल दिन के पाली के अनुसार किसी नेता के यहाँ रोजाना चलता है।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!