दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

स्टायनिस की तूफानी पारी से csk को मिली शिकस्त

 

आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग 2024 मैच में लखनऊ सुपर जायन्ट्स को 6 विकेट से जीत दिलाई। स्टोइनिस 63 गेंदों पर 13 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 124 रन बनाकर नाबाद रहे। इस पारी की मदद से एलएसजी ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में आईपीएल का सबसे सफल रन-चेज दर्ज किया। यह रिकॉर्ड पहले शिखर धवन की पंजाब किंग्स के नाम था, जिन्होंने पिछले साल सीएसके के खिलाफ 201 रन बनाए थे।
हालांकि हैरानी की बात ये है कि आईपीएल में सीएसके के खिलाफ मैचविनिंग पारी खेलने वाले स्टोइनिस को ऑस्ट्रेलिया के सालाना कॉन्ट्रेक्ट से बाहर कर दिया गया है. लेकिन स्टोइनिस ने कहा कि उन्हें इस बारे में पहले से पता था और वो कॉन्ट्रेक्ट ना मिलने से दुखी नहीं हैं.
सीएसके के खिलाफ मैच के बाद स्टोइनिस ने इस बारे में कहा, “के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं, मुझे कोई कॉन्ट्रेक्ट नहीं मिल रहा है, यह मुझे बहुत पहले से पता था. युवा खिलाड़ियों को टीम में आने और मौका मिलने देना बहुत अच्छा है, मैं उन्हें अपना स्पॉट देकर खुश हूं. लेकिन खेल के मोर्चे पर, मैं खेलना और योगदान देना चाहूंगा.”

स्टोइनिस के नाबाद शतकीय पारी से, सुपर जायंट्स ने अपनी पारी में 3 गेंद शेष रहते 211 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा कर चेन्नई को हराया। अपनी पारी पर बात करते हुए स्टोइनिस ने कहा, “इन प्रतियोगिताओं में, मुझसे बेहतर कई बेहतर ओपनिंग बल्लेबाज हैं इसलिए मैं इसे उन पर छोड़ दूंगा. यह सिर्फ आगे बढ़ने की बात नहीं है, कुछ गेंदबाज थे जिन्हें हम निशाना बनाना चाहते थे और कुछ गेंदबाज़ थे जिनके ख़िलाफ हम अधिक सतर्क रहना चाहते थे.”
उन्होंने कहा, “एक ऐसा दौर था जब मैं बाउंड्री नहीं लगा पा रहा था इसलिए यह बहुत अच्छा था कि पूरन आकर दबाव हटा सकता था. बहुत सारे उतार-चढ़ाव, बस इसे नियंत्रण में रखने की कोशिश की गई. आप योजना बना रहे हैं और संरचना बना रहे हैं, आप कुछ गेंदबाजों को पसंद नहीं कर रहे हैं और आप दूसरों को अधिक पसंद कर रहे हैं।”

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कहा, “मुझे लगता है कि टी20 क्रिकेट बदल रहा है, जो स्कोर बनाए गए हैं, खिलाड़ी की प्रभावकारी भूमिका और टीमें गेंदबाजों का सामना कैसे कर रही हैं।”
LSG का अगला मुकाबला संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स से शनिवार, 27 अप्रैल को भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ में होगा।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!