दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

भाजपा और मोदी को तानाशाह कहने वाले… कौन हैं ध्रुव राठी.??

 

मशहूर यूट्यूबर ध्रुव राठी का नाम आए और उनके नाम पर कंट्रोवर्सी न हो ऐसा बहुत कम ही देखने-सुनने को मिलता है।
आपको बता दें कि यूट्यूब पर ध्रुव राठी के 18.6 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं।यूट्यूब पर यूथ के पसंदीदा यूट्यूबर ध्रुव राठी अक्सर चर्चा में रहते हैं, उनके वीडियोज खूब वायरल होते हैं। हाल ही में ध्रुव राठी ने यूट्यूब पर एक वीडियो बनाया था जिसमें उन्होंने भारत की तुलना नॉर्थ कोरिया से की थी और कहा था कि देश मोदी और भाजपा के राज में तानाशाही की तरफ बढ़ रहा है। उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ और विपक्ष ने भी इस वीडियो से खूब फायदा उठाया।

जानिए कौन हैं ध्रुव राठी?

हरियाणा के रोहतक में पैदा हुए ध्रुव राठी एक सामान्य स्टूडेंट थे, पढ़ाई में वो औसत थे मगर किताबें पढ़ने का उन्हें खूब शौक था। बचपन से ही वाइल्ड लाइफ की दुनिया और नेशनल जियोग्राफी जैसे एजुकेशनल चैनल खूब देखा करते थे। तभी से उन्हें दुनिया देखने का जुनून सवार हो गया। 12वीं पास होने के बाद उन्होंने बीटेक करने के बारे में सोचा मगर वो एग्जाम क्रैक नहीं कर पाएं, एनडीए के इंटरव्यू से भी ध्रुव राठी बाहर हो गए। बाद में उनके पिता ने उन्हें विदेश भेजा और जर्मनी से उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में एमटेक तक की पढ़ाई की। इंजीनियरिंग करने के बाद ध्रुव राठी ने कुछ अलग करने का सोचा और सोशल मुद्दे पर वीडियो बनाना शुरू कर दिए ऐसा करते हुए ध्रुव वायरल हो गए और उनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग बन गई।

यूट्यूब पर ध्रुव राठी

यूट्यूबर होने के साथ ध्रुव राठी सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर भी हैं। यूट्यूब पर ध्रुव राठी के 18.6 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं। साल 2014 में ध्रुव राठी ने यूट्यूब पर चैनल बनाया था और कई बड़े मुद्दों पर वीडियो बनाए। उरी अटैक, एलओसी स्ट्राइक और नोटबंदी पर बनाए उनके वीडियो खूब वायरल हुए। उनकी लोकप्रियता का अंदाजा आप इस तरह लगा सकते हैं उनके एक-एक वीडियोज पर करोड़ों व्यूज भी आते हैं। हाल ही में हुए इलेक्शन के दौरान उनके वीडियो के व्यूज बहुत बढ़ गए और ध्रुव भाजपा आईटी सेल के एक खेमे के द्वारा जमकर ट्रोल भी हुए उनके सब्सक्राइबर्स की संख्या में भी तेजी से उछाल आया है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ध्रुव राठी की नेटवर्थ 58 करोड़ रुपये के करीब है। ध्रुव राठी अपने यूट्यूब वीडियो के अलावा अन्य सोशल मीडिया से भी कमाते हैं और महीने में तकरीबन 40 लाख रुपये उनकी कमाई है ।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!