दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

मप्र से बड़ी खबर,नगरीय प्रशासन भोपाल की विभागीय सर्जरी जारी

 

 

डेस्क…भोपाल

मध्य प्रदेश में नगरीय प्रशासन एवं आवास विभाग में अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही की गई है जिसमें नगरीय प्रशासन विभाग के संयुक्त संचालक सहित अधिकारियों को सस्पेंड किया गया है। ज्ञात हो गत वर्ष नगरपालिका और नगरपरिषदों में भर्ती सम्बन्धी अनियमितता बरती गई थी जो पूरे मध्यप्रदेश में एक चर्चा का विषय था हलाकि माँमले में याचिका से लेकर जनहित शिकायतें भी हुई थी जिससे अब माँमले में धीरे-धीरे कार्यवाही शुरू है।
बीते वर्ष सेवानिवृत्त के एक दिन पूर्व ही जिले की सबसे धनाढ्य नगरपालिका में घोटाला व गड़बड़ी के माँमले में पूर्व नगरपालिका अधिकारी रविकरण त्रिपाठी निलंबित हुए थे घोटाले के उस आग की लपटें अब शनैः-शनैः हर घपलेबाज अधिकारी पर पहुंच रही हैं।
इस नियुक्ति मामले में आयुक्त नगरीय प्रशासन विभाग मध्य प्रदेश भोपाल के द्वारा यह बड़ा एक्शन लिया गया है। सस्पेंशन की कार्यवाही के बाद राजधानी भोपाल से लेकर रीवा के नगरीय प्रशासन विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।
निलंबित नामों में रीवा नगरीय प्रशासन विभाग के संयुक्त संचालक आरपी सोनी, नगर पालिका परिषद गुड़ के मुख्य नगर पालिका अधिकारी केएन सिंह, चाकघाट सीएमओ संजय सिंह, सेनेटरी इंस्पेक्टर डभौरा अंकुश सिंह, आरआई सुरेश द्विवेदी और मुनेंद्र पांडेय को मामले में निलंबित कर दिया गया है। गौरतलब है कि अभी पूरे मामले में और नाम भी सामने आ सकते हैं। जिन पर भी कार्यवाही तय मानी जा रही है।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!