दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

कोविशील्ड के साइड इफेक्ट के बाद सर्टिफिकेट से पीएम की तस्वीर गायब,सियासी पारा गरमाया

डैस्क….दिव्यकीर्ति

कोविशील्ड साइड इफेक्ट खुलासे के बाद जहाँ आम जनमानस में भय व्याप्त है वहीं इसके पीछे सियासी माहौल भी गर्माया है विपक्ष ने मुद्दे को दिलचस्प बना दिया है और मंच से वैक्सीन प्रमाणन सर्टिफिकेट पर मोदी जी की तस्वीर पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे हैं।
वहीं वैक्सीन निर्माता कंपनी एस्ट्राजेनेका के एक कबूलनामे के बाद भरत में कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड लेने वाले लोग काफी आशंकित नजर आ रहे हैं. इसी के बाद से वैक्सीन को लेकर हर तरफ चर्चाएं शुरू हो गई हैं.
अचानक यह भी देखा गया है कि वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को मिलने वाले सर्टिफिकेट से पीएम नरेंद्र मोदी का फोटो हटा दिया गया है. ऐसे कई सर्टिफिकेट सोशल मीडिया पर वायरल हैं जिनमें देखा जा सकता है कि उनमें बारकोड के बगल से लगने वाला पीएम मोदी का फोटो अब सर्टिफिकेट से गायब है. इसे भी सोशल मीडिया यूजर्स ने एस्ट्राजेनेका के कबूलनामे से जोड़ा तो स्वास्थ्य मंत्रालय को जवाब देना पड़ा है.
वैक्सीन लगाने की जब शुरुआत हुई थी तब लोगों को दिए जाने वाले डिजिटल या प्रिंटेड सर्टिफिकेट पर पीएम नरेंद्र मोदी की फोटो लगी होती थी. इस पर पीएम मोदी का एक स्लोगन बड़े सुनहरे अक्षरों में लिखा गया था कि ‘दवाई भी और कड़ाई भी’ लिखी गई थी. उस वक्त भी विपक्षी पार्टियों ने सवाल उठाए थे कि आखिर इस सर्टिफिकेट में पीएम नरेंद्र मोदी के फोटो की क्या जरूरत है. अब अचानक फोटो हटने पर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं. पूरी चर्चाओं पर विराम देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जवाब दिया है कि चुनावी आचार संहिता लागू होने की वजह से इन सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की फोटो नहीं लगाई जा रही है।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!