दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

आईपीएल सट्टे के खेल में पुलिस के हाँथ अब तक खाली,कहाँ है शहर के चर्चित सटोरिए

 

क्रिकेट का त्योहार कहा जाने वाला आईपीएल मुकाबला अब अपने अंतिम चरण की ओर है और लगभग क्वालीफाइंग टीम के अंतिम 4 टीमें डिसाइड हो चुकी है फिर भी अनिश्चितताओं का खेल कहा जाने वाले इस टूर्नामेंट में कभी भी किसी भी मैच में बड़ा उलटफेर हो जाता है इस उलटफेर में बड़े-बड़े कारोबारियों से लेकर छोटे-छोटे व्यवसायी भी इस खेल में करोड़ो लगाकर टीम खरीदते और टीम में पैसा लगाकर अपना लक आजमाते हैं।

शहडोल।।बुढार

विनय मिश्रा की कलम से

बीते महीने से आईपीएल मैच करोड़ो सटोरियों के लिए एक धन कमाने का जरिया के साँथ-साँथ मनोरंजन का सबब बना हुआ है जहाँ मैच प्रारम्भ यानि टॉस होने से पहले से लेकर मैच की अंतिम गेंद पर भाव और बोलियाँ लगती है किंतु इस दिशा में शहडोल जिले की पुलिस अभी भी धरपकड़ करने में नाकाम साबित हुई है।
हमने अपने नेटवर्क से पता लगाया तो जानकारी प्राप्त हुई कि इस खेल होटल,ढाबों से लेकर छोटे-छोटे ऑफिसों में 16वर्षीय युवा वर्ग से लेकर वृद्ध कारोबारी तक शामिल हैं।

अलग-अलग स्क्रीन पर भाव और बोली...

आईपीएल सट्टे के इस खेल में अलग-अलग मोबाइल या टीवी स्क्रीन में क्रिकेट का यह खेल होता है जिसमे एक मे भाव देखा जाता है तो एक मे क्रिकेट का आंखों देखा स्कोर। हर गेंद और ओवर में करोड़ो-अरबो का सट्टा ऑनलाइन की तर्ज पर लगाया जाता है किंतु इन सबके इतर स्थनीय पुलिस की मुस्तैदी देखने लायक है।

कहाँ है शहर के पुराने व के चर्चित सटोरिए…

ज्ञात हो 2020 और 2023 के बीच का आंकड़ा उठाया जाए तो शहडोल पुलिस के आंकड़े स्पष्ट हो जाएंगे कि बुढार और शहडोल में थोक के भाव सटोरिए पुलिस के हाँथ लगे थी किन्तु   बुढार के चर्चित सटोरिए या तो पुलिस की पहुँच से दूर है या फिर उनका अपना आंकड़ा भी पुलिस से फिट है।
बीते कुछ वर्ष पूर्व एसपी सतेंद्र शुक्ला और अवधेश गोस्वामी की टीम ने करोड़ो से ऊपर सट्टे के इस खेल को बेनकाब किया था।इस कड़ी में वर्ष 2023 में बुढार के ही वर्मा बन्धु और शहडोल के गुप्ता 70 लाख के आसपास मशरूका सहित पुलिस द्वारा रंगे हाँथ दबोचे गए थे।

किन्तु 2024 के आईपीएल सेशन में पुलिस के हाँथ अब तक खाली ही है।

 

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!