दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

पहले उड़ाया तूफान बाद में थम गई साँसे,कैसे जीता आरसीबी ने मैच

 

डेस्क…..दिव्यकीर्ति

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 52वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गुजरात टाइटंस को 4 विकेट से हरा दिया। RCB ने टास जीतकर गुजरात को बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया जिसमें गुजरात अपने 20 ओवर में मात्र 147 रन ही बना पाई ।
इसके जवाब में आरसीबी ने 13.4 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया।
Rcb के कप्तान फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली की तूफानी बल्लेबाजी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गुजरात टाइटंस को अपने घर में 4 विकेट से हरा दिया। मैच में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते गुजरात की पारी को 19.3 ओवर में ही 147 रन पर समेट दिया था। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी के लिए फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली ने मिलकर विपक्षी गेंदबाजी की जमकर धुलाई की।
फाफ डु प्लेसिस ने 23 गेंद में 10 चौके और 3 छक्के के साथ 64 रनों की धुआंधार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 18 गेंद में अपनी अर्धशतक पूरा किया।

सिर्फ फाफ डु प्लेसिस ही नहीं, विराट कोहली ने भी बल्ले से खूब धमाल मचाया। कोहली ने 27 गेंद में 42 रनों की पारी खेली। हालांकि फाफ के आउट होने के बाद आरसीबी की पारी पावर प्ले खत्म होते ही लड़खड़ा गई, लेकिन दिनेश कार्तिक एक बार फिर से फिनिशर की भूमिका निभाते हुए आरसीबी को जीत दिलाकर वापस लौटे। इस जीत के साथ ही आरसीबी के अब 11 मैचों में 8 अंक हो गए हैं। ऐसे में बचे हुए तीनों मैचों में अगर आरसीबी जीत हासिल करती है तो रनरेट के समीकरण से उसके पास प्लेऑफ में पहुंचने का मौका बरकरार रहेगा। वहीं गुजरात टाइटंस के लिए अब प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीदें लगभग समाप्त हो गई है। गुजरात 11 मैचों में 8 अंक के साथ 9वें स्थान पर है और रन रेट भी आरसीबी से खराब हो गया है।
फाफ डुप्लेसिस के आउट होने के बाद आरसीबी के चार बल्लेबाज मिलकर सिर्फ 8 रन ही बना पाए। लगातार गिर रहे विकेट के बीच गुजरात के पास वापसी का एक बेहतरीन मौका बन गया था, लेकिन दिनेश कार्तिक ने फिर से एक बार गुजरात की उम्मीदों पर पानी फेर दी। कार्तिक आखिर तक बैटिंग करते हुए टीम को जीत दिलाई। कार्तिक 12 गेंद में 21 रन बनाकर नाबाद रहे। अपनी पारी में कार्तिक ने कुल तीन चौके भी लगाए। इसके अलावा स्वप्निल सिंह ने भी 9 गेंद में 15 रन बनाए।
फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली ने जिस तरह से शुरुआत की थी उससे ऐसा लग रहा था कि टीम एक बड़ी जीत हासिल करेगी, लेकिन जैसे ही आरसीबी का पहला विकेट गिरा और डुप्लेसी आउट हुए उसके बाद गुजरात के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया।

लिटिल ने 2 ओवर में 32 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। वहीं गुजरात की ओर से नूर अहमद का भी 2 विकेट लिए। इस दौरान इन दोनों को अगर गुजरात के अन्य गेंदबाजों का साथ मिलता तो शायद टीम ने 147 रन का बचाव करते हुए एक बड़ा उलटफेर कर सकती थी।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!