दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

बेलगाम कानून व्यवस्था पर सवाल????

 

पटवारी के बाद कैसे हुआ वर्दीधारी का यह हाल
●जबसे आए पटले,रेत तस्करों के बल्ले-बल्ले
●वर्ष भर के अंदर रेत से जुड़े दर्जनों घटनाएं
●कम्पनी के निचले स्तर के मैनेजमेंट से भी निकल रहा आसपास से अवैध रेत
●हड़हा,बटली घाट पर कब लगेगा लगाम???

भोपाल।।।शहडोल
विनय मिश्रा की कलम से…

रेत की तस्करी और इसके कारोबार ने कईयों को आज फर्श से अर्स पर पहुँचा दिया आज बेतहाशा बढ़ती रेत की कीमतें और माँग ने रेत को मानो सोने से खरा कर दिया है । रेत के इस खरीदी-बिक्री में शासन भी जवाबदेही है जहाँ रेत की नीलामी दर बढ़ाकर इसे आसमान में तारे तोड़ने जैसा हाल कर दिया है।

नही थमा बढ़ते अपराधों का सिलसिला...

बेपटरी दौड़ रही जिले की कानून व्यवस्था पे सवाल उठाएँ तो शायद सवाल भी अपने आप मे बेउत्तर रह जाएगा कभी जिले के अंतिम कोने में पटवारी की हत्या हो जाती है तो कहीं कर्तव्य का पालन करते हुए एक वर्दीधारी को रौंद दिया जाता है, अलबत्ता प्रशासन का पहरा और सम्बंधित थाने की कार्यप्रणाली पर निःसन्देह सवाल खड़े होते हैं हम कोई अदालत या कोर्ट नही है कि किसी के निजता पर फैसला सुनाएं पर थाना क्षेत्र अंर्तगत दो दो दुर्दांत घटना महज वर्ष भर के अंदर घट जाए तो इसका जिम्मेदार किसे ठहराएं स्वयं पुलिस बल के मुखिया को या फिर स्थानीय थाना प्रभारी को।

भाजपा राज में गुंडाराज चरम पर….

गौर फरमाने वाली बात है कि ब्यौहारी क्षेत्र से लेकर अन्यत्र नदियों के उत्खनन के इर्दगिर्द भाजपा के विधायक सांसद हैं किंतु इन्हें भी ऐसे सामाजिक वेदना से कोई सरोकार नही,खैर आम जनता के साँथ ऐसा होना भी चाहिए धर्म के नशे में चूर जनता बिना किसी सूझबूझ के ऐसे लोगों के नाम पर मुहर लगा आती है और फिर अगले पाँच वर्ष तक मण्डल, जिला,विधायक और सांसद स्तर के नेता चांदी काटते हैं। कभी पटवारी तो कभी पुलिस दो-दो दुर्दांत घटनाओं का जिम्मेदार स्थनीय सत्ताधारी को न ठहराए तो क्या आम जनता को ही इसकी सजा सुना दी जाए???

यहाँ रेत का ठेका लेने के बाद भी कैसे हो रहा अवैध रेत की तस्करी…

रेत के इस लीगल,इलीगल परिवहन में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति पर जब हमने लोगों से चर्चा किया तो कई सारे सवाल उठ खड़े हुए.लोगों ने यह भी कहा कि जब रेत का लीगल ठेका लेने वाली कम्पनी यहाँ आकर रेत निकासी कर रही है फिर रेत की अवैध तस्करी का जिम्मेदार कौन है,जिले में रेत का ठेका लेने वाली NHAI कम्पनी के स्थनीय प्रबंधक की चूक कहें या फिर ठेका कम्पनी के स्थनीय मैनेजमेंट में एक पर्ची और कई निकासी का खेल चल रहा है जैसे ही इस खेल का पर्दाफाश होते ही किसी न किसी बड़ी वारदात को अंजाम दिया जाता है।
सूत्र बताते हैं कि बटली घाट,हड़हा घाट में कई दिनों से रेत का अवैध कारोबार बदस्तूर जारी है यहाँ एक अचंभा सवाल यह है कि क्या स्थानीय वर्दीधारियों को इसकी भनक नही या फिर रेत का ठेका लेने वाली कम्पनियों के निचले स्तर के कर्मचारियों से मिलकर यह पूरा खेल खेला जा रहा है।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!