दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

यहाँ सीएमओ नही स्वच्छता प्रभारी का दौड़ता है सिक्का

 

सीएमओ बन नगरपरिषद कर्मचारियों शोषण कर रहे स्वच्छता प्रभारी

शहडोल _

नगरपरिषद बकहो में अब स्वच्छता प्रभारी हर बार किसी ना किसी विवादों के घेरे में रहे कहीं कर्मचारियों के साथ अभ्रदता हो या कर्मचारियों की महीने भर की सैलरी जहां नगरपरिषद में ठेका प्रथा लागू करा अब 30के जगह 26का पेमेंट कराया जा रहा वहीं राजकुमार सोनी की तानाशाही पढ़े लिखे कर्मचारियों के लिए मुसीबत बन चुकी है नगरपरिषद में मुख्य अधिकारी की मौजूदगी न के बराबर है। स्वच्छता प्रभारी ही अपने आप में मुख्य नगर परिषद अधिकारी ही मानते हैं राजकुमार सोनी अपने विवादों में अव्वल रहे.जानकारों की माने तो कई बार स्वच्छता प्रभारी ने महिलाओं के साथ भी अभद्र व्यवहार किया है जिसकी शिकायत अब जल्द ही जिला प्रशासन से लेकर नगरी प्रशासक भोपाल तक की जाएगी वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आउटसोर्सिंग खत्म करने के निर्देश दिए थे पर नगरपरिषद बकहो के जनप्रतिनिधियों ने मिलकर मस्टर कर्मचारियों को ठेके में करा दिया और पड़े लिखे कर्मचारियों को बंधुआ मजदूर बना दिया.वहीं कलेक्टर शहडोल ने निर्देश दिए थे कि आउटसोर्सिंग कर्मचारी हो या दैनिक वेतन भोगी कर्मचारीयों को कलेक्टर रेट में काम दिया जाए व सुविधाएं दी जाए पर नगरपरिषद बकहो में कर्मचारियों को बंधुआ मजदूर बना दिया गया.

नगरपरिषद बकहो अब होटलों और चाय पान की गुमटियों में चल रहा है या फिर यूं कहें कि स्वच्छता प्रभारी की अपनी डील ठेकेदारों से इन होटलों और चाय पान के ठेलों में होता है।वहीं सीएमओ की मौजूदगी न मौजूदगी परिषद के लिए न के बराबर है।

इनका कहना है…

सीएमओ से बात करते हैं ,विक्रम वैभव सिंह उपाध्यक्ष

फोन लगाया गया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया,मौसमी केवट अध्यक्ष नगरपरिषद बकहों

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!