दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

मप्र के इन मंत्रियों की कुर्सी अब खतरे में

 

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अमित शाह ने चेतावनी दी थी कि जिन मंत्रियों की विधानसभा में 2019 की तुलना में इस बार कम वोटिंग होगी तो उनको अपने मंत्री पद से हाथ धोना पड़ेगा. तीनों चरण चुनाव मतदान होने के बाद अब मध्यप्रदेश सरकार के 10 मंत्रियों की कुर्सी खतरे में आ गई है.
ये हैं आँकड़े…
ऐंदल सिंह कंषाना के 19.4%कम
विजय शाह के हरसूद में 12.7% कम
विश्वास सारंग के क्षेत्र में 6 %कम मतदान हुआ है.
गोविंद राजपूज की विधानसभा क्षेत्र में 9.5 फीसदी कम वोटिंग हुई है तो राकेश शुक्ला के मेहगांव में 10 प्रतिशत कम वोटिंग हुई है.
करण सिंह वर्मा के यहां 7 फीसदी कम मतदान हुआ है. नारायण सिंह कुशवाहा के ग्वालियर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में भी दो फीसदी कम मतदान हुआ है. ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर की ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में 7% कम मतदान हुआ है. इसी तरह कृष्णा गौर और गौरव टेटवाल की विधानसभा क्षेत्रों में भी 7 से 9 फीसदी कम मतदान दर्ज किया गया है.

ऐसे में इन मंत्रियों की अब खैर नही या यूँ कहें कि अब इनकी कुर्सी अब खतरे में हैं. सूत्रों की मानें तो अमित शाह इस बात से बेहद नाराज बताए जा रहे हैं कि टारगेट देने के बाद भी कई मंत्रियों के विधानसभा क्षेत्र में कम मतदान हुए. चुनावी समीकरणों के अनुसार पार्टी को चुनाव में नुकसान उठाना पड़ सकता है. अब देखना दिलचस्प होगा कि 4 जून को क्या परिणाम निकलकर सामने आता है. परिणाम के हिसाब से मंत्रियों का कार्यो का आँकलन किया जाएगा।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!