दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

शासकीय जमीनों को खुर्दबुर्द कर बेंच रहा लल्लू

बिना लेआउट व कॉलोनाइजर के बिक रहे प्लाट

बुढार।।

शहर में शासकीय रकबों और आदिवासी जमीनों को खंगाला जाए तो भूमाफिया और राजस्व के कारिंदों के सांठगांठ आसानी से उजगार हो सकते हैं खेती करने वालो की जमीनों को आज करोड़ो में बेचा जा रहा है सड़क और शहरीकरण ने इन गांव से लगे जमीनों की कीमत आसमान में पहुँचा दिया है न जमीनों का डॉवर्सन होता और न ही कॉलोनाइजर लाइसेंस लिया जाता यही नही जमीनों का लेआउट तक पास नही होता और धीरे-धीरे जमीन भूमाफिया द्वारा कालोनी की तर्ज पर प्लाट काटकर बेचा जाता है।
गोपालपुर रोड जाने वाली मार्ग वर्तमान में धनपुरी नगरपालिका के वार्ड क्रमांक 1 में लल्लू नामक व्यक्ति ने जमीन का अजब-गजब माया फैलाया है अपने हिस्से की कुछ जमीनों को शामिल कर शासकीय जमीनों को भी खुर्दबुर्द कर दिया है यही नही इस भूमि में बकायदे बसाहट हो गई है जो एक कालोनी की तर्ज पर डेवलप हो चुका है लल्लू ने जमीनों की न ही ले आउट पास कराया है न ही उनमें कॉलोनाइजर एक्ट का पालन किया गया है जानकार बताते हैं कि आदिवासी होने का फायदा उठाते हुए लल्लू यहाँ की पूरी जमीनों को एक बड़े आदिवासी समुदाय को बेंच रहा है जिन लोगों को लल्लू जमीन बेंच रहा है वह किसी न किसी बड़े पद में अफसर हैं जिनके द्वारा भी शासन के इस राजस्व को क्षति पहुंचाया जा रहा है। प्लाटिंग के लिए पालन होने वाले ऐक्ट का पालन न करने पर हाल ही में रायपुर कलेक्टर ने 5 एकड़ जमीन की प्लाटिंग को ध्वस्त कराते हुए भूमाफियाओं पर तगड़ा जुर्माना ठोंका है।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!