दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

प्रतिबंध के बाद भी हो रहा था बोर, कलेक्टर ने ठोंक दिया जुर्माना

 

 

अवैध रूप से बोरवेल का उत्खनन करने पर 10 हजार रूपये का अर्थदण्ड अधिरोपित
….

भीषण गर्मी, चिलचिलाती धूप में जहाँ मौसम का पारा सिर पर चढ़ा हुआ है वहीं इस पारे से भूगर्भ में जल खोह में जाता हुआ लग रहा है ऐसे में जिले व पड़ोसी जिले (अनूपपुर-उमरिया)में स्थानीय बोर संचालक सक्रिय हो गए हैं और रात के अंधेरे में इनकी गाड़ियां दलालों के माध्यम से अलग-अलग लोकेशनो में घूमती है हलाकि इनका यह काम दिन से ही शुरू हो जाता है किंतु तपते  तापमान में मशीन चालक के खाना बनाने व विश्राम करने का यह इरादा किसी भी शासकीय जिम्मेदार व्यक्ति की नजर से परे होता है ऐसे में लोकेशन में गाड़ी भी पहुंच जाती है और सम्बंधित विभाग का खतरा भी नही होता और शाम ढलते ही फिर शुरू हो जाता है भू-गर्भ को छेदने का काम।

शहडोल।।उमरिया।अनूपपुर

कलेक्टर तरूण भटनागर के निर्देशानुसार अपर कलेक्टर शहडोल ने आदेश जारी कर सुजीत शर्मा पिता बी.पी.शर्मा निवासी वार्ड नं. 22 मतनी टोला शहडोल द्वारा ग्राम गोड़ारू में बोरिंग मशीन के द्वारा अवैध रूप से बोर उत्‍खनन करते पाये जाने पर मध्‍यप्रदेश पेयजल परिरक्षण अधिनियम 1986 यथा संशोधित दिनांक 03 फरवरी 2023 ”धारा 9. धारा 3, धारा 4 या धारा 6 के उपबंध के तहत आवेदक का प्रथम अपराध होने से 5000/- (रूपये पांच हजार मात्र) अर्थदण्‍ड अधिरोपित किया है ।
इसी प्रकार संजीवी पिता रंगराजन निवासी निवासी 10 एस.एस.एस. बिल्डिंग, ए.व्‍ही. रोड चमराट पेट बेंगलूर जरिये मुख्‍त्‍यार आम सुदीप कुमार पाण्‍डेय पिता स्‍व. अंजनी प्रसाद पाण्‍डेय निवासी वार्ड नं. 12 वेलिया थाना कोतमा जिला अनूपपुर द्वारा ग्राम गोड़ारू में बोरिंग मशीन के द्वारा अवैध रूप से बोर उत्‍खनन करते पाये जाने पर थाना प्रभारी गोहपारू के सुपुर्दगी में सौंप दिया गया है । ग्राम गोड़ारू की आराजी नं. 607/2 रकवा 0.112 हे0 में बोरिंग मशीन वाहन क्रमांक KA011AC-5869 एवं वाहन क्रमांक KA01MK-2759 से अवैध रूप से बोरवेल का उत्खनन किया जा रहा था ।
आदेश जारी कर मध्‍यप्रदेश पेयजल परिरक्षण अधिनियम 1986 यथा संशोधित दिनांक 03 फरवरी 2023 ”धारा 9. धारा 3, धारा 4 या धारा 6 के उपबंध के तहत आवेदक का प्रथम अपराध होने से 5000/- (रूपये पांच हजार मात्र) अर्थदण्‍ड अधिरोपित किया है ।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!