दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

मप्र के इन नर्सिंग कालेजों के शटर हुए बंद, मोहन सरकार का बड़ा फैसला

 

भोपाल।।

नर्सिंग घोटाले की वजह से एमपी सरकार की किरकिरी हो रही है। इसके बाद मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने बड़ा एक्शन लिया है। उन्होंने 31 जिलों से संचालित 66 नर्सिंग कॉलेजों को बंद करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही हाईकोर्ट के निर्देश के अनुसार अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इन कॉलेजों में जिन छात्रों का दाखिला है, उनका ध्यान रखा गया है। नियम के हिसाब से उनकी परीक्षा ली जाएगी।
दरअसल, मध्य प्रदेश नियम के खिलाफ जाकर अमानक नर्सिंग कॉलेजों को मान्यता दी गई थी। गड़बड़ी पाए जाने पर हाईकोर्ट ने इनके खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। जांच कर रहे अफसर भी रिश्वतखोरी में शामिल थे। इस खुलासे के बाद सीएम मोहन यादव एक्शन में आए हैं। उन्होंने शामिल सभी अफसरों को बर्खास्त करने के लिए भी आदेश जारी किया है और उन्होंने दूसरी बड़ी कार्रवाई करते हुए 31 जिलों में 66 नर्सिंग कॉलेजों को बंद करने के निर्देश दिए हैं।

बंद होने वाले नर्सिंग कॉलेजों में ….
बैतूल जिले के 8, भोपाल के 6, इंदौर के 5, छतरपुर, धार और सीहोर के 4-4, नर्मदापुरम के 3-3, भिंड, छिंदवाड़ा, जबलपुर, झाबुआ, मंडला, रीवा, सिवनी और शहडोल के 2-2, अलीराजपुर, अनूपपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, देवास, ग्वालियर, खंडवा, खरगोन, मुरैना, पन्ना, सागर, टीकमगढ़, उज्जैन, उमरिया, विदिशा और श्योपुर जिले के 1-1 नर्सिंग कॉलेज अनफिट पाए गए हैं। जिन्हें बंद करने के निर्देश दिए गए हैं।

शहडोल से इनका नाम…

अनूपपुर शारदा स्कूल ऑफ नर्सिंग, शहडोल पंचशील इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग
शारदा देवी नर्सिंग कॉलेज, उमरिया टीडी इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज एंड रिसर्च सेंटर

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!