दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

अपर कलेक्टर ने कही जूता मारने की बात,’आरोप सत्य या निराधार’

 

 

 

कलेक्टर से हुई शिकायत।
मुझ पर लग रहे आरोप झूठे व बेबुनियाद हैं-अपर कलेक्टर अमन वैष्णव

अनूपपुर।।

संयुक्त जिला कलेक्ट्रेट में इन दिनों कोई न कोई घटना का पारा चढ़ता उतरा ही रहता। तथा बड़े ओहदे के अधिकारी अपने से छोटे स्तर के कर्मचारियों पर अपना रौब झाड़ने से पीछे नहीं हटते हैं। हालांकि इस मामले पर कौन किस पर कितना हावी है यह जाँच उपरांत ही मामला खुल कर आयेगा। लेकिन मीडिया में चल रहे खबरों के मुताबिक अपर कलेक्टर अमन वैष्णव एक तरफा दोषी सिद्ध हो रहे हैं। जहाँ उन पर महिला बाल विकास विभाग अनूपपुर में पदस्थ कम्प्यूटर ऑपरेटर लखन साहू ने आरोप लगाते हुए कहा है कि अपर कलेक्टर मुझे जूता मारने की बात कह रहे हैं। जिसकी शिकायत कलेक्टर को कर न्याय की गुहार लगाई हैं कि मुझे अपर कलेक्टर अमन वैष्णव जूता से मारने की बात कह रहे हैं। क्या मोबाइल फ़ोन में बात करना जूता खाने का पर्याय है?

पीड़ित ने कलेक्टर से लगाई न्याय गुहार…

पीड़ित ने स्वयं सहित संगणक कंप्यूटर ऑपरेटर संघ के माध्यम से अनूपपुर कलेक्टर को अमन वैष्णव (भा०प्र०से०) अपर कलेक्टर की शिकायत की है। जिस पर दिनांक 24/05/2024 की पूरी घटना लिखित में दिया है। उक्त दिनांक को अपर कलेक्टर अमन वैष्णव ने महिला एवं बाल विकास विभाग जिला कार्यालय अनूपपुर का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर के आगमन पर ऑपरेटर द्वारा समस्त कर्मचारियों के साथ अपर कलेक्टर महोदय का अभिवादन किया गया एवं उनके द्वारा पूछे गए प्रश्नों के उत्तर भी दिए गए जिसके पश्चात अपर कलेक्टर आगे बढ़ गए, जिस पर ऑपरेटर जो की अधिकारी के आने के पूर्व फोन के माध्यम से परियोजना कार्यालय से जानकारी प्राप्त कर रहा था, इस कारण उनका फोन चालू था उनके द्वारा यह कहा गया की आपसे बाद में बात करता हूँ, इस पर अमन वैष्णव (माणसे०) द्वारा ऑपरेटर के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए समस्त स्टाफ के सामने “ए हीरो तुम्हे समझ नहीं आता है जिस पर ऑपरेटर अपर कलेक्टर से बार-बार माफी मांगता रहा एवं बताता रहा कि फोन आपके आने से पूर्व ही चालू था इसलिए जो व्यक्ति फोन पर है उसे मैं बाद में फोन करने हेतु कह रहा हूँ इस पर अपर कलेक्टर ने ऑपरेटर से कहा कि प्रधानमंत्री से बात कर रहा क्या? जूता जूता मारूंगा तुम्हें सुबह शाम दो-दो डण्डे पढ़ने चाहिए?
इनका कहना है कि…..

उक्त घटना के सम्बन्ध में मैं पहले भी बता चुका हूँ कि ऐसा कुछ नहीं हुआ है। और मुझ पर जो आरोप लगाए जा रहे हैं वह बेबुनियाद हैं।
अपर कलेक्टर
अमन वैष्णव अनूपपुर जिला अनूपपुर

इनका कहना है कि…..

इस सम्बन्ध में महिला बाल विकास के डीपीओ विनोद परस्ते से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन उनका मोबाइल सुबह से लगातार बंद आ रहा है। तथा विभाग से जानकारी मिली की विनोद परस्ते पिछले 15 दिन से छुट्टी में हैं।
पीड़ित व्यक्ति का कहना है कि
मैं अपर कलेक्टर अमन वैष्णव को चेहरे से नहीं पहचानता था, हाँ नाम जरूर सुना था। और जब अपर कलेक्टर साहब हमारे ऑफिस पहुंचे तो उनके अभिवादन में सभी खड़े हो गए सब को खड़ा देख कर मैं भी खड़ा हो गया। लेकिन इस बीच मैं जिस पर ऑपरेटर जो की अधिकारी के आने के पूर्व फोन के माध्यम से परियोजना कार्यालय से जानकारी प्राप्त कर रहा था, इस कारण फोन चालू था उनके द्वारा यह कहा गया की आपसे बाद में बात करता हूँ, इस पर अमन वैष्णव द्वारा अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए समस्त स्टाफ के सामने “ए हीरो तुम्हे समझ नहीं आता है प्रधानमंत्री से बात कर रहा क्या? जूता जूता मारूंगा तुम्हें सुबह शाम दो-दो डण्डे पड़ने चाहिए?
वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अपर कलेक्टर अमन वैष्णव के द्वारा महिला बाल विकास विभाग में निरीक्षण के दौरान किसी से अभद्र व्यवहार नहीं किया है तथा गर्मी में सभी कर्मचारी पसीने से सराबोर थे, तो इस सम्बन्ध में डांटते हुए यह कहा कि कूलर, पंखा लाइट क्यों बंद है इसे चालू करो, कर्मचारियों को मार डालने का विचार है क्या? अभद्र व्यवहार के संदर्भ विभाग के कोई भी कर्मचारी मुँह खोलने को तैयार नहीं है। अब यह अपर कलेक्टर के पद का दबदवा है या फिर अपर कलेक्टर पर लगाए गए आरोप ही मिथ्या है। यह जाँच में दूध का दूध और पानी का पानी होगा।
राजकमल पांडे की रिपोर्ट

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!