दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

अपर कलेक्टर के जूता मारने की बात से फैली सनसनी,विभाग की उदासीनता बरकरार

 

कम्प्यूटर ऑपरेटर लखन साहू के मामले से विभाग ने झाड़ा पल्ला।

डीपीओ 15 दिन से छुट्टी में, विभाग चल रहा राम भरोसे

अनूपपुर।।

राजकमल पाण्डेय की कलम से….

बीते दिनांक 24/5/2024 को अपर कलेक्टर अमन वैष्णव के द्वारा महिला बाल विकास विभाग के कंप्यूटर ओपरेटर लखन साहू को जूता मारने की बात अब तूल पकड़ता जा रहा है, तथा मीडिया सहित संयुक्त कलेक्ट्रेट में बात आग की तरह फ़ैल गया है। और संयुक्त कलेक्ट्रेट के हर कर्मचारी व अधिकारी के जुवान में उक्त घटना की चर्चा है। लेकिन सच्चाई क्या है इस पर अभी भी पर्दा पड़ा हुआ है। वहीं उक्त घटना के बाद से कंप्यूटर ऑपरेटर लखन साहू कार्यालय आना बंद कर दिया है। तथा विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उक्त घटना के सम्बन्ध में सीधा पल्ला झाड़ रहे हैं। और मीडिया को कुछ भी बताने से बचते नजर आ रहे हैं। तथा विभाग में कोई भी यह बताने को तैयार नहीं है कि आखिर बीते दिनांक को हुआ क्या था। लेकिन घटना के बाद से लखन साहू ऑफिस आना बंद कर दिया है। और अब वह अपर कलेक्टर के अभद्र व्यवहार से है या और कुछ यह जाँच व पूछताछ से पता चलेगा। चूंकि घटना दिनांक 24/05/2024 दिन शुक्रवार को लखन साहू ठीक था, तथा विभाग के कर्मचारी व अन्य जो लखन साहू के परचित हैं उनका कहना है कि लखन ठीक था लेकिन शनिवार, रविवार दो दिन के छुट्टी के बाद क्या हुआ क्या नहीं कि उसने सोमवार यानि 27/05/2024 को सीधा कलेक्टर को पत्र लिख कर शिकायत कर दिया।

संगणक कंप्यूटर ऑपरेटर संघ बिना जाँच पड़ताल के सीधा कार्रवाई की कर रहे मांग, अन्यथा करेंगे भूख हड़ताल।

उक्त घटना के सम्बन्ध में संगणक कंप्यूटर ऑपरेटर संघ ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन पत्र में स्पष्ट तौर पर उल्लेखित किया है कि एक प्रशासनिक अधिकारी का अपने से निम्न कर्मचारी को इस प्रकार अपमानित कर अपशब्द भाषा का प्रयोग करने की अनुमति प्रशासन कभी नहीं देता है परन्तु अपर कलेक्टर द्वारा अपने पदीय शक्ति के आधार पर एक ऑपरेटर को समस्त स्टाफ के सामने अपमानित किया गया है जो कि एक निंदनीय कृत्य है। जिसका संगणक कंप्यूटर ऑपरेटर संघ घोर निन्दा करता है व आपसे निवेदन करता है कि दोषी अधिकारी उक्त ऑपरेटर से समस्त स्टाप के सामने माफी मांगे इस हेतु अधिकारी को निर्देशित करने का कष्ट करें अगर उनके द्वारा ऐसा नहीं किया जाता है तो वैधानिक कार्यवाही प्रस्तावित कर उनके विरुद्ध कार्यवाही करने का कष्ट करें। इन समस्त कार्यवाही को पूर्ण करने हेतु ऑपरेटर संघ महोदय से आचार संहिता के हटने तक के समय अवधि की अपेक्षा करता है दिनांक 05/06/2024 तक यदि दोषी अधिकारी के विरूद्ध महोदय द्वारा कार्यवाही नहीं कि जावेगी तो सम्पूर्ण मध्यप्रदेश के ऑपरेटर अनूपपुर जिला में विभागीय कार्य बाधित कर भूख हड़ताल करेगें जिसकी सम्पूर्ण जबावदारी आपकी एवं अमन वैष्णव (भा०प्र०से०) अपर कलेक्टर जिला अनूपपुर की होगी।
गौर तलब होकि इस पूरे पत्र में कहीं भी यह उल्लेख नहीं किया गया कि मामले की निष्पक्ष जाँच कराई जाए तथा दोष सिद्ध होने पर कार्रवाई हेतु उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट प्रस्तुत किया जाए।

इनका कहना है
हम समस्त कंप्यूटर ऑपरेटर दिन रात मेहनत करते हैं। और अपने अधिकारियों के समय से कार्य करने हेतु रात दिन एक कर देते हैं। हम लोग कम वेतन में अधिक से अधिक काम करते हैं। इसके बाद भी हम लोगों पर अधिकारियों का इस तरह बर्ताव अशोभनीय प्रतीत होता है। अगर अपर कलेक्टर अमन वैष्णव ने समस्त स्टॉफ के सामने माफ़ी नहीं मांगी तो हम तय दिनांक के बाद विभागों के कार्य बाधित कर भूख हड़ताल करेंगे।
ओम प्रकाश सोनी
प्रदेश अध्यक्ष
संगणक कंप्यूटर ऑपरेटर संघ

 

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!