दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

खारे पानी से परेशान नगरवासी कैसे मिलेगी इस दंश से निजात

 

 

एक तरफ गंगा और जल सम्वर्धन अभियान
बुढार।।

केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार शुद्ध जल घर-घर पहुंचाने के लिए लगातार प्रयासरत है इसके लिए समय-समय पर योजनओं का क्रियान्वयन हुआ है और जब बात नल जल योजना और उसके थीम “हर घर नल और हर घर जल” की बात हो तो इस पूरे योजना पर संशय तो होता ही है कहीं न कहीं सरकार के इस योजना का अस्तित्व धरातल पर आकर दम तोड़ रही है।
नगर पंचायत बुढार में एक लम्बे अरसे से गंदे पानी को लेकर शिकायत है किंतु इसका निराकरण नही हो पाया।
बुढार नगर से सटे ग्राम जरवाही में डैम्प बनाकर सोन नदी का जल तो एकत्र किया गया किन्तु उस पानी मे भी इंडस्ट्रीज के कचरों व रसायन का बहाव उसे दूषित कर रहा है हमसे बुढार के कुछ आम नागरिकों ने चर्चा किया कि बुढार को आजतक मीठा जल नही मिल पा रहा है और घरों में खारा पानी आता है खैर आपको बताता चलूं की पानी का ph मान 7 होता है यानि जो पानी बुढार वासी अभी पी रहे हैं शायद वह अम्लीय हो और अम्ल क्षार के लक्षण सभी जागरूक नागरिक जानते हैं।कईयों ने तो अब इसकी आस ही छोड़ दी है और बकायदे घरों में आरओ लगा रखा है।इस पूरे मसले पर नगरपंचायत समेत जिला प्रशासन को ध्यान देने की आवश्यकता है ताकि नगरवासियों को स्वच्छ व पीने योग्य जल प्राप्त हो सके।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!