दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

यहाँ अवैध प्लाटिंग की भरमार, नजर उठाइए सरकार

 

प्लाट काटकर अवैध कालोनी बनाने की जुगत कर रहा भूमाफिया आरिफ

कलेक्टर के सख्त होने के बाद भी नही रुक रही मनमानी

कोयलांचल में हो रही अवैध प्लाटिंग और प्लाटिंग की बिसात पर बनने वाले कालोनियों को भले ही कोई प्रशासनिक झंडी न मिली हो पर कालोनियों की तर्ज पर आधा सैकड़ा ऐसे स्थान हैं जहाँ न टीएनसीपी से अनुमति है और न ही राजस्व अमले के पूरे मापदण्ड पूर्ण हैं। दर्जनों ऐसे भूखण्ड हैं जो आज बिक तो गए हैं और विकसित भी हो गई हैं किंतु कालोनी एक्ट पालन नही हुआ।

बुढार।।

बुढार वार्ड क्रमांक 6 के अतरिया टोला मिश्रा स्टोन क्रेशर के पीछे 4 एकड़ भूमि रजिस्ट्री की कराकर कोई आरिफ नामक भूमाफिया करोड़ो रूपये का अग्रीमेंट कराकर पावर आफ अटॉर्नी लेकर अब उसमें कालोनी बनाने की फिराक पर है बकयादे प्लाट को कालोनी की तर्ज पर काटा भी गया है किंतु सम्बंधित विभाग से इसकी अनुमति नही ली गई है।

कूते में खरीदकर करोड़ो का सौदा…

जमीन के इस खरीद फरोख्त में रोड से लगे किसी ग्राम या खेत की जमीन को कौड़ियों के मोल खरीद लिया जाता है और उसे प्लाट का रूप देकर करोड़ो में बेचा जा रहा है इस पूरे खरीद-फरोख्त में शासन के राजस्व से छेड़छाड़ किया जाता है इसमें कोई संशय नही की सीधे सरकार के राजस्व को चोरी किया जाता है।

अब अलग-अलग किसानों का हवाला

जमीन खरीद-फरोख्त के इस खेल में आरिफ ने पहले स्वयं का जुगाड़ जमाया पर प्रदेश के मुख्यमंत्री और वर्तमान कलेक्टर का अवैध कालोनियों और प्लाटिंग के प्रति सख्त रवैये को देखते हुए तथाकथित भूमि की अलग-अलग किसानों से रजिस्ट्री कराने का खेल खेला जा रहा है जिसकी सूक्ष्मता से जाँच आवश्यक है ताकि ऐसे दर्जनों भूमाफियाओं की गठजोड़ का पर्दाफाश हो जो सरकार व प्रशासन को ठगने का काम हो रहा है।

इनका कहना है..

(आपने माँमला बताया है मैं कल ही पूरे मामले की जांच करवाती हूँ,भावना डेहरिया तहसीलदार बुढार)

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!