दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

क्या आप जानते हैं कि यह ‘खण्डहर’ गौशाला है कि ग्राम पंचायत

 

विनय मिश्रा…

ग्राम विकास अवधारणा में विकास की यशोगाथा के लिए पंचायत में दर्जन से ऊपर मदों की आधारशिला रखी गई ताकि पंचायत सुचारू रूप से चल सके किन्तु इन विकास कार्यो में भ्रष्टाचार की बू इस कदर हावी है कि विकास तो कोसों दूर बल्कि विनाश, विकास को पछाड़ते हुए प्रगति कि ओर अग्रसर है।
हम किसी पर तोहमत नही लगाते किन्तु जिला, जनपद और पंचायत में बैठे जिम्मेदार अगर पंचायत में मद होने के बाद भी ग्राम विकास को स्वरूप न दे सके तो फिर सवाल करें भी तो किससे??
शहडोल।।बुढार
जनपद बुढार अंतर्गत झिरिया ग्राम पंचायत है जहाँ ग्राम पंचायत का हाल ऐसा है जैसे घरों का ‘गौशाला’ आसपास के लोगों से सवाल जवाब लेने पर गांव के नागरिकों ने कहा ये पंचायत खंडहर और जर्जर तो है ही इसके साँथ ही यह कभी खुलता ही नही,बल्कि विवादों से घिरे इस पंचायत में विकास के कई कार्य अधूरे बिखरे पड़े हैं।आपसी खींचतान में पंचायत खुलता भी नही और ग्रामीणों के कई काम रुके रहते हैं।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!