दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
Search
Close this search box.

प्रेमानन्द महाराज ने लौटाई पीएचडी की डिग्री,

 

जुबाँ पर राधा-राधा जपने वाले श्री प्रेमानन्द महाराज को कौन नही जानता।हर भरतीय उनके भक्त हैं बीते दिनों से प्रेमानंद काफी वायरल हो रहे हैं जब उन्होंने phd की डिग्री लेने से इंकार किया।उन्होंने कहा कोई भी सन्त ईश्वर से बड़ा नही हो सकता और साधुओं को किसी प्रकार की डिग्री की जरूरत नही होती।
प्रेमानंद महाराज ने छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय की तरफ से आये Ph.D की उपाधि लेने के प्रस्ताव को मना कर दिया। उन्होंने इस प्रस्ताव को मना करते हुए कहा कि हम उपाधि मिटाने को साधु बने हैं। भक्त की उपाधि के आगे सारी उपाधियां छोटी हैं।
छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के 39वें दीक्षांत समारोह से पहले मानद डॉक्टरेट का यह प्रस्ताव लेकर रजिस्ट्रार डॉ. अनिल कुमार यादव वृंदावन के श्री हित राधा केली कुंज आश्रम पहुंचे थे। वहाँ उन्होंने कहा भक्त की उपाधि के आगे सारी उपाधियां छोटी हैं। प्रेमानंद महाराज ने मानद उपाधि को लेकर शुभकामनाएं दी और कहा कि है इसे नहीं ले सकते। आपको बता दें कि छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय का 39वां दीक्षांत समारोह 28 सितंबर को होना है।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!