दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
Search
Close this search box.

एसडीएम और टीआई के बीच झड़प, ईगो बना झगड़े की वजह

एसडीएम और टीआई के बीच झड़प, ईगो बना झगड़े की वजह
झाबुआ।।

मप्र के झाबुआ जिले में बीते दिनों एक हाई प्रोफाइल विवाद देखने को मिला जब एसडीएम और टीआई के बीच नोंकझोंक हो गई और टीआई बैठक से बाहर निकल आए दोनों में कहा सुनी हुई और मामला अभी बढ़ता ही जा रहा है।
विवाद इतना तूल पकड़ गया है कि अब इसमें अपनी आईएएस एसडीएम के सपोर्ट में कलेक्टर नेहा मीना को भी आना पड़ गया है।

एसडीएम तनुश्री मीना और टीआई प्रदीप वाल्टर के बीच विवाद मुख्य रूप से व्यवहार, अनुशासन और जनसुनवाई से संबंधित है। दरअसल 27 सितंबर 2024 को एसडीएम तनुश्री मीना ने एक बैठक बुलाई थी जिसमें कानून व्यवस्था पर चर्चा के लिए एसडीओपी और टीआई प्रदीप वाल्टर को बुलाया गया था। बैठक में एसडीओपी पहले से कुर्सी पर बैठे थे, जिसे देखकर टीआई वाल्टर भी बैठ गए।इस पर एसडीएम ने आपत्ति जताई कि उन्होंने बिना अनुमति के बैठना अनुशासन का उल्लंघन किया है। इस पर टीआई आक्रामक हो गए और बैठक छोड़कर बाहर निकल गए। बाद में फोन पर भी दोनों के बीच कहासुनी हो गई।
आईएएस एसडीएम मीना ने कलेक्टर नेहा मीना को टीआई वाल्टर के खिलाफ एक भारी शिकायती पत्र भेजा। इसमें कहा गया कि उनके द्वारा मेरे प्रति निंदनीय व्यवहार किया गया। वह 27 सितंबर को मेरे कार्यालय में कानून व्यवस्था को बैठक हुई इसमें एसडीओ पी और टीआई को बुलाया गया।
इस दौरान शिकायत पर जानकारी लेने पर टीआई आक्रामक हो गए और मेरे प्रति अपमानजनक बाते कहीं। आक्रामक तरीके से जवाब दिया और निंदनीय व्यवहार किया। जब उन्होंने ढंग से व्यवहार नहीं किया तो फिर मैंने उन्हें कक्ष से बाहर जाने के लिए कहा।
बात यही नहीं थमी, इसके बाद आईएएस एसडीएम ने टीआई वाल्टर को एक नोटिस जारी किया। इसमें कहा गया कि हर मंगलवार को जनसुनवाई होती है लेकिन इसमें आप अनुपस्थित होते हैं। इससे निराकरण में समस्या आती है। इसलिए आप जनसुनवाई में क्यों नहीं आते इस पर उपस्थित होकर जवाब दीजिए, जवाब पेश नहीं होने पर वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी दी जाएगी।
आपको बता दें कि जयपुर की मीना 2022 बैच की आईएएस है और वह अभी सितंबर माह में झाबुआ में पदस्थ हुई है। इससे पहले वो छिंदवाड़ा में सहायक कलेक्टर थी। वहीं वाल्टर 2000 बैच के सब इंस्पैक्टर होकर अब प्रमोट होकर टीआई है। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच में ईगो के चलते विवाद तूल पकड़ गया है ।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!