दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
Search
Close this search box.

कोयलांचल में धूमधाम से मनाया जायेगा वीर शिरोमणि रुपन बारी उत्सव दिवस

कोयलांचल में धूमधाम से मनाया जायेगा वीर शिरोमणि रुपन बारी उत्सव दिवस

समाज के हर व्यक्ति से शामिल होनें की अपील

कोयलांचल।
जिले की कोयलांचल नगरी बुढार में 17 अक्टूबर को बारी समाज द्वारा वीर शिरोमणि रुपन बारी उत्सव मनानें की तैयारी जोरों पर है। इस आयोजन को लेकर जहां जिले भर के बारी समाज में उत्साह है वहीं बारी समाज इस जयंती के माध्यम से वीर शिरोमणि रुपन बारी के ‌साहस और त्याग को याद करते हुये जन जन तक संदेश पहुंचानें का प्रयास करना चाहते हैं। इस आयोजन के प्रमुख पूर्व पार्षद व वरिष्ठ समाजसेवी भाजपा नेता विक्रम बारी नें जानकारी देते हुये बताया कि वीर शिरोमणि रुपन बारी अपनें त्याग और बलिदान के लिये सदैव जानें जायेंगे, आज कि युवा पीढी अपनें समाज के उन वीर सपूतों के बारे में नहीं जानती जिन्होनें अपनें त्याग और बलिदान से अपनी समाज में अलग पहचान दर्ज की है। बारी समाज सदैव ही देश सेवा और समाज के लिये समर्पित रहा है।

उन्होनें बताया कि इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य जन जन तक बारी समाज के योगदान को बताना है। विक्रम नें बताया कि बारी समाज की शांति पूर्ण रैली सुबह 9 बजे दुर्गा मंदिर से निकलेगी और पंडित दीनदयाल चौक व नेहरु पार्क होते हुये सिंधी धर्मशाला पहुंचेगी। विक्रम बारी नें बताया कि उक्त रैली को यहां तक पहुंचनें के लिये 2 घंटे का समय निर्धारित किया गया है और लगभग 11 बजे रैली सिंधी धर्मशाला पहुंचेगी।

*सिंधी धर्मशाला में होगा सांस्कृतिक कार्यक्रम व सम्मान समारोह*

उक्त रैली के आयोजन को लेकर मुख्य संगठन मंत्री विक्रम बारी (संतोष) नें बताया कि सिंधी धर्मशाला बुढार में अतिथियों का सम्मान व सांस्कृतिक कार्यक्रम भी रखा गया है, जहां सभी का आंगुतकों के लिये नाश्ता व भोजन का भी इंतजाम रहेगा। बारी समाज नें इस मौके पर सपरिवार आमजन से शामिल होकर कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील भी की है।

*बारी प्रवेश द्वारा का होगा शिलान्यास यह रहेंगे मुख्य अतिथि*

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रुप में क्षेत्रीय विधायक जयसिंह मरावी सहित नगर परिषद बुढार की अध्यक्ष शालिनी सरावगी मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद रहेंगी, वहीं बारी समाज से समाजिक सेवा में वर्षों से अपना योगदान दे रही सुधा बारी (सभापति) भी प्रमुख रुप से मौजूद रहेंगी।

*कौन थे वीर शिरोमणि रूपन बारी*

वीर शिरोमणि रूपन बारी आल्हा ऊदल की सेना के वीर सेनापति थे। जब वह किसी देश में जाते तो पहली तलवार उसे देश के राजा के सेनाओं पर वीर योद्धा रूपन बारी की ही चलती थी। बारी समाज के प्रमुख विक्रम बारी नें कहा कि देश के हर सेवा क्षेत्र में आज बारी समाज के व्यक्ति अपना अथक योगदान दे रहे हैं। लेकिन आज भी समाज में ऐसे कई लोग है जिन्हें मदद की आवश्यकता है, ऐसे में असहायों और जरुरतमंदों के लिये समाज को एकजुट होकर आगे आना चाहिये और यथासंभव सहायता करनी चाहिये।

*यह रहेंगे मुख्य रुप से मौजूद*

गौरतलब है कि यह आयोजन बारी समाज के पुरुषोत्तमदास बारी (अध्यक्ष), आनंद कुमार बारी (कार्यक्रम अध्यक्ष) विक्रम बारी (संतोष) मुख्य संगठन मंत्री व नर्मदा प्रसाद वर्मा (कोषाध्यक्ष) के नेतृत्व में संपन्न होनें जा रहा हैं। वहीं इस आयोजन को लेकर बारी समाज से बलराम बारी,संतोष बारी,
दीपक बारी, राहुल बारी, प्रकाश बारी, रवि बारी, विजय बारी, राजेन्द्र बारी, कैलाश बारी, उदय बारी, परीक्षित बारी, पवन बारी ,महेन्द्र, हरिप्रसाद , देवीदीन बारी,मिश्रीलाल बारी,कमल बारी, संजय वर्मा, राकेश बारी, सुशील वर्मा,बिन्नू बारी, जगदीश बारी, मनोज वर्मा, मुकेश वर्मा,गंगाधर पात्रिक, रज्जन पात्रिक
सहित क्षेत्र के सैकडों वरिष्ठ व युवाजन इस कार्यक्रम को सफल बनानें की तैयारियों में जुटे हुये हैं।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!