दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
Search
Close this search box.

दबंग इलियास पर जबरन मकान पर कब्जा करनें का आरोप, भाई के पुस्तैनी मकान को हथियानें की साजिश

 

न कोई दस्तावेज न लिखा पढी, पर रशूख ऐसा कि मकान में जड़ दिया ताला

कोयलांचल
बुढार नगर के वार्ड क्रमांक 11 से किराना व्यापारी इलियास नामक एक शख्स द्वारा जबरन एक मकान पर कब्जा करनें का मामला सामनें आया है। पीडित जफर नें बताया कि उसका वार्ड क्रमांक 11 में उसका एक पुस्तानी मकान मस्जिद के समीप है जहां उसका वर्षों से कब्जा भी है। उक्त मकान व जमीन के सभी दस्तावेज व दुरुस्त रिकार्ड भी उसके पास सुरक्षित है। पीडित नें बताया कि बीते कुछ वर्षों पूर्व उसके रिश्ते के भाई इलियास में उक्त खाली मकान में कुछ सामान रखनें को मदद के रुप में मांगा, और भाईचारे में पीडित नें उसे अपनें मकान का एक कमरा दे दिया। लेकिन जब पीडित को इस मकान की आवश्यकता हुई और अपनें जर्जर मकान के मरम्मत करानें की बात कह उसनें इलियास द्वारा लगाये ताले को खोलनें को कहा तो वह आनाकानी करनें लगा। जिसकी शिकायत पीडित जफर में सभी दस्तावेजों के साथ संलग्न कर थानें में भी दी। पीडित नें बताया कि बीते छह माह पूर्व मकान में उसका ताला लगा था जिसे दबंग इलियास नें तोड़कर अपना ताला फिर से जड़ दिया। पीडित नें फिर इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई और शांति पूर्ण तरीके से अपनें मकान से इलियास का ताला हटानें व मकान में काम लगानें की अनुमति मांगी।

इलियास के पास नहीं है कोई दस्तावेज

पीडित नें बताया‌ कि इलियास का उसके मकान में वर्तमान में न कोई समान है न ही किसी भी तरह के भवन व भूमि से संबंधित कोई दस्तावेज है, बावजूद इसके वह अपनें घर कि कुछ महिलाओं को‌ सामनें लाकर कब्जा करनें का प्रयास कर रहा है। पीडित नें बताया कि वह बुजुर्ग है और अपनें जर्जर मकान में मरम्मत आज बुधवार को जब मरम्मत का ‌काम करनें लगा तो इलियास कुछ महिलाओं के साथ फिर विवाद करनें पहुंच गया, जिसके बाद पीडित नें पूरे मामले की जानकारी स्थानीय थानें को देते हुये न्याय की गुहार लगाई है।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!