दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
Search
Close this search box.

पायल के सिर पर सजा एक और ताज़, समाज सेवा के लिए फ़िर मिला सम्मान

जरूरतमंदों को समर्पित पायल एक नया सवेरा फाउंडेशन  

बालिका शिक्षा और महिला सशक्तिकरण की दिशा में अभिनव प्रयास

बिलासपुर,छत्तीसगढ़।।

पायल एक नया सवेरा फाउंडेशन की अध्यक्षा पायल लाठ समाजसेवा की मिसाल बन चुकी हैं। उनके पास सम्मान, अवार्ड की लम्बी फेहरिश्त है। न्यूज़ इनसाइट केयर फाउंडेशन के तत्वावधान में लखीराम अग्रवाल ऑडिटोरियम में आयोजित समारोह में पायल शब्द को केंद्रीय राज्य मंत्री तोखन साहू के हाथों सम्मानित किया गया। इस अवसर पर बेलतरा विधायक सुशांत शुक्ला और बिलासपुर के पूर्व विधायक शैलेश पांडेय विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे। छत्तीसगढ़ में समाजसेवा के क्षेत्र में पायल लाठ को समाज के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के लिए यह पुरस्कार प्रदान किया गया।

महिला सशक्तिकरण, बच्चों की शिक्षा, पर्यावरण संरक्षण और कोरोना काल में उमकी सेवाएं शामिल हैं। सम्मान पाकर पायल ने कहा कि मैं अभिभूत हूँ। ऐसे अवसर जिंदगी में बार बार नहीं आते। किसी की आंखों से बहते आंसू हम रोक सकें, इससे बड़ा सम्मान और कुछ नहीं हो सकता। बिलासपुरवासियों ने यह सम्मान देकर मेरी समाज के प्रति जिम्मेदारी और बढ़ा दी है जिसे मैं यथासम्भव पूरे करने का प्रयास करूंगी। गौरतलब है कि पायल एक नया सवेरा वेलफेयर फाउंडेशन की अध्यक्ष पायल शब्द लाठ गरीब और जरूरतमंदों के लिए हर वक़्त मदद करती रहती है। कई स्कूली छात्रों को वे स्कूल में एडमिशन दिला कर उनकी परवरिश कर रही हैं।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!