दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

स्टाम्प पेपर में चल रहा खुलेआम धांधली, समाज मे पैरवी करने वालों ने खोल रखी है दुकान

स्टाम्प पेपर में चल रहा खुलेआम धांधली, समाज मे पैरवी करने वालों ने खोल रखी है दुकान

शहडोल।।

विनय मिश्रा…

वैसे हम बाजारीकरण के उस दौर से गुजर रहे हैं जहाँ हर आवश्यकता अब बाजारू हो चुका है और हर वस्तु की एक कीमत तय हो चुकी हो चाहे वह किसी का ईमान हो या न्याय।

एक कहावत है कि “दुनिया मे हर वस्तु बिकती है कीमत सही होना चाहिए” कीमत के उस बाजार में स्वास्थ्य, शिक्षा, की बोली उत्तम रूप से लगाई जाती है इसमें भी स्टैंडर्ड बंटे हुए हैं। खैर अब जब स्टैंडर्ड की बात हो रही है तो हम स्टैंडर्ड के स्टाम्प की भी बात कर लें।

हमारे खास मित्रो,पाठकों और समाज के ऐसे लोग जो प्रायः ठगे जा रहे हैं  ने, हमसे एक मसले का जिक्र किया जिसमें उन्होंने बताया कि किस तरह स्टाम्प पेपर के दुकानदारों ने स्टाम्प की दुकान खोल रखी है और उन्हें उस दाम में न बेंचकर उसमें अन्य टैक्सो का उपहार चढ़ाया जाता है।

50 के स्टाम्प पेपर से लेकर 1000 रु तक के स्टाम्प पेपरों में चंद चिन्हित पैरवी वालों ने बकायदे इसकी एक अलग कीमत तय कर रखा है। हमारे सूत्रों ने बताया की इस स्टाम्प पेपर में इन्हें बकायदे 1.5%कमीशन भी दिया जाता है। अगर यह दुकान न्यायालय के सामने इतने धड़ल्ले से चल रहा है तो फिर न्याय की क्या मजाल की वो अपने लिए उचित इंसाफ माँग सके

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!