दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

आदर्श आचार संहिता का ऋषि कर चीरहण, विभाग की शिथिलता बरकरार

शहडोल।।बुढार

मप्र में आदर्श आचार संहिता लागू है इस हिसाब से तमाम आपराधिक गतिविधियों में लिप्त होने वाले गुंडे, माफियाओं व खादी की आड़ में अपराध करने वालों को शहर व जिले की सीमा से बाहर होना चाहिए ताकि ऐसे लोग आगामी विधानसभा चुनाव को प्रभावित न कर सकें। हम सिर्फ किसी एक नगर विशेष की बात नही कर रहे बल्कि जिले के तमाम नदियों में इन दिनों चिन्हित माफियाओं डेरा है थाने की डायरी उठाई जाए तो उनके नाम से दर्जन से ऊपर अपराध हैं किंतु वो शहर के अंदर नँगा नाच कर रहे हैं यानी यह मान लिया जाए कि प्रशासन शिथिल है तो इसमें कोई अतिश्योक्ति होने वाली बात नही है। खैर प्रशासन तो कोयला, कबाड़, सट्टा, जुआँ रेत को खुली छूट देकर रखा है किंतु आदर्श आचार संहिता में संहिता की धज्जियां उड़ाने वालों पर निर्वाचन के जिम्मेदार क्या कर रहे हैं यह भी एक अहम सवाल है।

जिले के जरवाही ग्राम के बटली घाट पर माफियाओं सिक्का जिस तरह से बोल रहा है उससे यह प्रतीत होता है कि जिला प्रशासन इस अवैध कार्य की ओर गम्भीर नही है।अखबारों और चैनलों में रेत के इस अवैध कारोबार को लेकर खबर पटा रहता है पर मजाल है कि पुलिस समेत अन्य जिम्मेदारों के कान में जू रेंग जाएँ।

कभी महिला अधिकारी को अपना रुतबा दिखाने वाले ऋषि के शराब की गंगा अब सोन नदी में विलीन हो रही है।महिला अधिकारी को ट्रैप कराकर उन तमाम अधिकारी, कर्मचारियों पर अपना दबदबा बनाने के लिए ऋषि का यह हथकण्डा काम आया और ऋषी अब इस हथकंडे के बलबूते रेत के कारोबार में अपना सिक्का जमाना चाहता है। प्रशासन अगर नजर फेरे तो ऋषि और ऋषि के जो गुर्गे बटली घाट में मौजूद रहते हैं उनके नाम अपराधों की लाल स्याही से रंगी गई है पर स्थानीय खाकी और विभाग के जिम्मेदारों के सुस्त रवैये से जरवाही के ग्रामीण समेत अन्य लोग भी दहशत के साये में हैं।बीते दिनों अखबार और सोशल मीडिया में खबरें भी प्रकाशित हुई कि रेत को लेकर दो गुटों में विवाद हुआ है किन्तु विभाग तो दूर जिला प्रशासन भी हरकत में नही आया अगर ऐसा ही सब कुछ चलता रहा तो वो दिन दूर नही जब बटली घाट में महाभारत होगा और आदर्श आचार संहिता का खुला चीरहरण होगा।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!