दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.
7k Network

फर्जी प्रस्ताव बनाकर करा लिया काम व निकल गया बिल

 

शिकायत पर कार्यवाही शिथिल

जनपद बुढार अन्तर्गत फर्जी बिल लगाने व काम स्वीकृति कराने का माँमला कोई नया माँमला नही है ऐसे सैकडों मसले हैं जो अखबार की कतरन और सुर्खियाँ बनकर उजागर होते रहते हैं किंतु जाँच और निराकरण करने में सम्बंधित अधिकरियों के जी पसीज जाता है और कार्यवाही किसी रद्दी की टोकरी में पड़ा टोकरी को निहारते रहता है।

बुढार।।

ग्राम पंचायत कटकोना अन्तर्गत पंच व उपसरपंच ने जनपद पंचायत बुढ़ार सीईओ को शिकायत करते हुए उल्लेख किया है कि सरपंच/सचिव के द्वारा ग्राम पंचायत कटकोना में फर्जी प्रस्ताव लगाकर काम स्वीकृत कराया गया है और ग्राम पंचायत के विकास कार्यों हेतु जो कार्य कराये गये है उनका फर्जी बिल अधिक मात्रा का बनवाकर भुगतान प्राप्त कर लिये गये है. ग्राम पंचायत के किसी भी पंच व उप सरपंच को उक्त प्रस्ताव व अन्य कार्यों के बिल की कोई जानकारी नहीं दी गयी है, मनमाने तरीके से शासकीय राशि का बंदर बांट किया गया है।

प्रार्थियो ने माँग की है कि पंचायत कटकोना में हुये कार्य के प्रस्ताव पर तत्काल रोक लगाते हुये व अन्य कार्यों के फर्जी बिल की जांच कराये जाय व दोषीजन को दण्डित किया जाय जिससे शासकीय राशि का दुरूपयोग न हो सके । उक्त फर्जी प्रस्ताव व अन्य कार्यों पर तत्काल रोक नहीं लगायी जाती है तो मजबूरन सभी पंच, उप सरंपच व गांव के लोगों द्वारा धरना दिया जायेगा जिसकी संपूर्ण जवाबदारी आपकी होगी ।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

7k Network
error: Content is protected !!