दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.
7k Network

मीलर संचालको के सामने दम तोड़ता प्रदूषण के कायदे

 

एसडीएम ने दिया कार्यवाही का आश्वासन

विनय मिश्रा की रिपोर्ट…

शहडोल सम्भाग में सैकड़ो की तादाद में चलने वाले धान मीलरों का धान मील दर्जनों मापदण्डो के विपरीत चल रहे हैं जिसमे न ही सम्बन्धित विभाग ध्यान दे रहा है और न ही सम्बंधित मीलर।
सम्भाग की कमान पर प्रदूषण का जत्था तैयार करने वाले प्रदूषण विभाग को मानो खुद ही स्वच्छता की आवश्यकता हो सैकड़ो ऐसे क्रेशर,उद्योग संस्थान हैं जहाँ प्रदूषण के मापदण्ड तय होते हैं किंतु विभाग की निष्क्रियता के कारण आवासीय क्षेत्रों में ही मीलर प्रदूषण फैला रहे हैं। राइस मिल से निकलने वाले चोकर के धुंध न सिर्फ मानव स्वास्थ्य पर प्रभाव डालते हैं बल्कि पर्यावरण को प्रभावित करते हैं।
जैतपुर।।

जैतपुर से शहडोल जाने वाले मुख्यमार्ग पर राइस मीलर द्वारा राइस मील खोलकर न सिर्फ प्रदूषण फैलाया जा रहा है बल्कि आने जाने वाले राहगीरों को भी इस मील से निकलने वाले चोकर के कण प्रभावित करते हैं।मीलर द्वारा मील खोलने के नियमो को शिथिल कर मील संचालित किया जा रहा है जिसका खाद्य विभाग से लेकर बीमा कम्पनियों तक को कोई सरोकार नही।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

7k Network
error: Content is protected !!