दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.
7k Network

मय प्रेमियों के मतंग से बदनाम हो रहा विभाग

 

 

बिना आधार के ही गलियारों में शोर-शराबा

शहडोल।।बुढार

शराब और शराब प्रेमियों ने बीते दिनों गलियारों में ऐसा गन्ध फैलाया है जिसकी महक अब आबकारी कार्यालय तक पहुँच गई है। एक्सपायरी डेट की शराब विभाग के लिए गले का फांस बना हुआ है जिसके छींटे जबरन बुढार आबकारी उपनिरीक्षक तक पहुँचाया जा रहा है। बुढार आबकारी उप निरीक्षक को जैसे ही भनक लगी कि बुढार शराब दुकान में एक्सपायरी डेट की शराब धोखे से पहुँच गई है वैसे ही आबकारी उप निरीक्षक उसमें विभागीय कार्यवाही करके दुकानदारों को चेताया।

संशय और सवाल, शिकायतकर्ता कौन कौन-कहाँ-कैसे- किसको मिली वह बीयर की बॉटल..

बीते दिनों शहडोल निकासी, यानी वेयर हाउस से एक पेटी एक्सपायरी डेट की बीयर शराब दुकान बुढार में अंजाने में पहुँच गई। जिसकी शिकायत बुढार सेल्समैन और मैनेजर ने बुढार आबकारी उप निरीक्षक सुनील सिंह से की, सुनील सिंह चंदेल माँमले को गम्भीरता से लेते हुए उसमें त्वरित कार्यवाही कर उसे जब्त कर लिया । जबकि सवाल और संशय की बात तो यह भी है कि आखिर निकासी से वह एक्सपायरी डेट की शराब आई कहाँ से ,और उसकी निगरानी की जिम्मेदारी किसकी थी,जब शराब पेटी निकासी से निकल रही थी तब वहाँ उपस्थित जिम्मेदार ने इसे भलिभाँति चेक क्यों नही किया ।
दूसरा पहलू यह भी है कि अगर किसी सुरा प्रेमी ने वह बॉटल खरीदा भी तो उसकी शिकायत सम्बंधित जिम्मेदार से क्यों नही किया या फिर उसका वीडियो-फुटेज या कोई आधार तो होना चाहिए ताकि आम जनता भी यह समझ सके की शराब दुकानों में अब एक्सपायरी डेट की शराब भी मिल रही है और सुरा प्रेमी भी इस एक्सपायरी डेट की शराब से सतर्क हो सके।

इनका कहना है..

(मुझे जैसे ही सेल्समैन और मैनेजर ने इसकी जानकारी दी मैंने विभागीय कार्यवाही करके उसे जब्त कर लिया रही बात अगर एक्सपायरी डेट की शराब आई भी थी, तो यह निकासी से आई है वहाँ मैं तो मौजूद नही था,मेरे द्वारा समय-समय पर ऐसे मामलों में दबिश देकर कार्यवाही की जाती है और कोई ऐसा माँमला हो तो आप बताइए हम उसमें त्वरित कार्यवाही करेंगे। सुनील सिंह चंदेल,आबकारी उपनिरीक्षक)

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!