दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जाति आधारित जनगणना अनिर्वाय:राहुल गाँधी

नई दिल्ली।।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी  ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि जो अपने आप को देशभक्त कहते हैं वो 90 प्रतिशत लोगों के लिए न्याय सुनिश्चित करने वाली जाति आधारित जनगणना  के एक्स-रे के विरोध में खड़े हैं।राहुल ने पीएम मोदी और भाजपा पर तंज कसते हुए हुए कहा कि वे जाति आधारित जनगणना को रोक नहीं सकते।

राहुल गांधी ने भाजपा पर साधा निशाना…

राहुल गांधी ने बताया कि देश की 90 फीसदी आबादी के लिए न्याय सुनिश्चित कराना उनकी जिंदगी का मिशन बन गया है। कांग्रेस नेता ने दावा किया कि पीएम मोदी उनकी पार्टी के क्रांतिकारी घोषणापत्र से घबरा गए हैं। उन्होंने कहा, “मैं सिर्फ यह कह रहा हूं कि भारत मे आज 90 प्रतिशत लोगों के साथ अत्यंत ज्यादती हो रहा है। मैंने ऐसा नहीं कहा कि हम कोई कार्रवाई करेंगे, हमने सिर्फ यह कहा कि यह पता लगाएंगे कि कितना अन्याय हो रहा है।

कांग्रेस सांसद ने आगे कहा, “किसी को चोंट लगने पर एक्सरे का सलाह देना गलत है’ यह मेरे समझ से परे है , नरेन्द्र मोदी को देखिए, जब मैंने सिर्फ यह कहा कि पता करते हैं कितना अन्याय है तो यह सारे के सारे खड़े हो गए और कहने लगे कि देश को तोड़ने और बांटने की कोशिश हो रही है। एक्सरे से क्या बंटेगा? इससे तो 90 प्रतिशत लोगों को पता चलेगा कि उनकी भागीदारी कितनी है।”

क्यों है x-ray जरूरी…

राहुल गांधी ने आगे कहा कि अगर आपको महाशक्ति बनना है और चीन से मुकाबला करना है तो 90 %लोगों की शक्ति का इस्तेमाल तो करना ही होगा। जाति आधारित जनगणना का एक्स-रे और न्याय भाजपा के लिए राजनीतिक मुद्दा नहीं है। उन्होंने आगे कहा, “यह मेरे जिंदगी का मिशन है। राजनीति के साथ समझौता किया जा सकता है, लेकिन मिशन के साथ कोई समझौता नहीं।”

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर अपने चुनिंदा उद्योगपति मित्रों के 16 लाख करोड़ रुपये माफ करने के आरोप भी लगाए हैं। उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी इस पैसे का एक हिस्सा 90 प्रतिशत आबादी को देना चाहती है।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!