दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

तो ये हैं शहर के चुनिंदा आईपीएल सटोरिए, जो अब तक हैं पुलिस की नजर से ओंझल

युवा पीढी भी इसकी चपेट मे,आईपीएल में लगता है करोड़ो का सट्टा

क्रिकेट का त्योहार कहा जाने वाला आपीएल मुकाबला अब अपने अंतिम चरण की ओर है और लगभग क्वालीफाई टीम के अंतिम 4 टीमें डिसाइड हो चुकी है फिर भी अनिश्चितताओं का खेल कहा जाने वाले इस टूर्नामेंट में कभी भी किसी भी मैच में बड़ा उलटफेर हो जाता है इस उलटफेर में बड़े-बड़े कारोबारियों से लेकर छोटे-छोटे व्यवसायी भी इस खेल में करोड़ो लगाकर टीम खरीदकर टीम में पैसा लगाकर अपना लक आजमाते हैं।

शहडोल।।बुढार
बीते महीने से आईपीएल मैच करोड़ो सटोरियों के लिए एक धन कमाने का जरिया के साँथ-साँथ मनोरंजन का सबब बना हुआ है जहाँ मैच प्रारम्भ यानि टॉस से पहले से लेकर मैच की अंतिम गेंद पर भाव और बोलियाँ लगती है किंतु इस दिशा में शहडोल जिले की पुलिस अभी भी धरपकड़ करने में नाकाम साबित हुई है।
हमने अपने नेटवर्क से पता लगाया तो जानकारी प्राप्त हुई कि यह खेल होटल,ढाबों से लेकर छोटे-छोटे ऑफिसों में 16वर्षीय युवा वर्ग से लेकर वृद्ध कारोबारी तक शामिल हैं।

बनते नही बनते…

आईपीएल सट्टे के इस खेल में अलग-अलग मोबाइल या टीवी स्क्रीन में क्रिकेट का यह खेल होता है जिसमे एक मे भाव देखा जाता है तो एक मे क्रिकेट का आंखों देखा स्कोर।आँखों देखे उस स्कोर में बनते न बनते का पूरा खेल होता है नही बनने का भी भाव और बनने का भी भाव यानि हर गेंद और ओवर का सेशन होता है और सट्टे के इस खेल में इतना रोमांच होता है कि अंतिम बाल फेंके जाने तक मैच में अंक खिलाड़ियों की धड़कने बढ़ी रहती है।

कहाँ है शहर के पुराने व के चर्चित सटोरिए…

ज्ञात हो 2020 और 2023 के बीच का आंकड़ा उठाया जाए तो पुलिस को आंकड़े स्पष्ट हो जाएंगे कि बुढार और शहडोल में थोक के भाव सटोरिए तत्कालीन पुलिस के हाँथ लगी थी किन्तु बुढार के चर्चित या तो पुलिस के पहुँच से दूर है या फिर उनका अपना आंकड़ा भी पुलिस से फिट है।
बीते कुछ वर्षों में एसपी सतेंद्र शुक्ला और अवधेश गोस्वामी की टीम ने करोड़ो के ऊपर सट्टे के इस खेल को बेनकाब किया था।इस कड़ी में वर्ष 2023 में बुढार के ही वर्मा बन्धु और शहडोल के गुप्ता 70 लाख के आसपास मशरूका सहित पुलिस द्वारा रंगे हाँथ दबोचे गए थे।

इन सटोरियों में अखिलेश, अम्बर, गोल्डी, संजय, भुरवा,  ऋषभ, रिंकू, छोटू, लखन, आशीष हैं जिनकी अगर जिला और स्थानीय पुलिस सूक्ष्मता से पतासाजी करे तो सबके सब पुलिस गिरप्त में होंगे यही नही इनमे से कुछ के नाम पहले से ही आईपीएल खिलाने में पुलिस डायरी में दर्ज हैं।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!