दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

पर्यावरण पर कमिश्नर की अनुकरणीय पहल

 

युवाओ द्वारा चलाया गया पक्षी मित्र अभियान सराहनीय- कमिश्नर

पर्यावरण को संरक्षित रखना हम सब की जिम्मेदारी-  बीएस जामोद
..
युवाओं ने कमिश्नर को भेंट की तुलसी का पौधा व सकोरा
….
शहडोल – कमिश्नर शहडोल संभाग बी.एस जामोद को युवाओं ने गर्मी को दृष्टिगत रखते हुए सकोरा व तुलसी का पौधा भेंट किया तथा युवाओं ने समर कैंप,पक्षी मित्र अभियान व पर्यावरण संरक्षण विषय पर चर्चा की। इस अवसर पर कमिश्नर शहडोल संभाग बी.एस जामोद ने कहा कि पक्षी मित्र अभियान व भीषण गर्मी में जल प्रदान करना युवा टीम उमरिया की सराहनीय पहल है।
उन्होंने कहा कि जिस प्रकार हम अपने घरों में छोटे बच्चे का पालन पोषण कर उसके युवा होने में अपनी पूरी सामर्थ्य क्षमता का योगदान देते है। पर्यावरण को संरक्षित रखना हम सभी की जिम्मेदारी है। पर्यावरण संरक्षण हेतु हमें अधिक से अधिक पौधे लगाने होंगे। हम सभी का फर्ज बनता है कि पृथ्वी की खूबसूरत और हरा-भरा बनाए रखने के लिए कम से कम एक पौधा जरूर लगाएं। जिस प्रकार पर्यावरण संरक्षण का कार्य हम सभी मिलकर करते हैं उसी प्रकार हम सभी को पशु पक्षियों के संरक्षण का भी कार्य करना होगा जिससे हमारा पर्यावरण संतुलित रहे।
कमिश्नर ने समर कैंप विषय में बताते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन से बच्चों का मानसिक विकास होता है। उनके भीतर उत्साहवर्धन होता है। समर कैंप के आयोजन से छात्रों में चिंतन, कौशल और सृजनात्मकता का विकास होता है। इसी प्रकार अन्य विषयों पर चर्चा की गई।
इस अवसर पर हिमांशु तिवारी,खेल एवं युवा कल्याण विभाग पाली ब्लॉक कोऑर्डिनेटर रेशम श्याम शर्मा,खुशी सेन, छवि रौतेला, अंकित गौतम, श्रीराम तिवारी, सत्यम सेन, दीक्षा शर्मा, सुभद्रा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!