दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

साहित्य से सजेगा कोयलांचल का यह मंच,जब बिखेरेगें कुमार विश्वास ‘राम रस’

 

तुम्हीं पे मरता है ये दिल, अदावत क्यों नहीं करता
कई जन्मों से बंदी है, बगावत क्यों नहीं करता

विनय मिश्रा…..

साहित्य जगत में तमाम लेखक और कवियों ने अपनी अपनी कृतियाँ लिखी कुछ ने समाज उत्थान के लिए तो कुछ ने सरकार को जगाने के लिए तो कुछ आजादी के वक्त देश की आजादी के लिए ।
साहित्य एक ऐसा मंच है जहाँ रस आस्वादन के साँथ-साँथ तालियों की गड़गड़ाहट और हास्य से शमा बंधा रहता है। यह एक ऐसी विधा है जहाँ कवि कविता कहते-कहते तो झूमता ही है अपितु श्रोता भी झूमने लगते हैं।
आने वाले 20 जून को कोयलांचल नगरी में एक बार पुनः हास्य कवियों द्वारा श्रोताओं को कर्णप्रिय कविताओं से कालेज प्रांगण आह्लादित होगा ।
पूरे देश-विदेश में अपनी मशहूर राम कथा और कविताओं के माध्यम से मंच को शराबोर कर देने वाले ‘डॉ कुमार विश्वास’का बुढार नगरी ही नही बल्कि शहडोल सम्भाग में प्रथम बार आगमन हो रहा है।
इस आगमन की तैयारी के लिए बैठक आयोजित की जा चुकी है साँथ ही साँथ यह भी बताया जा रहा है कि कुमार विश्वास के साँथ 5 अन्य हास्य कवि कुमार विश्वास दिनेश वावरा, सुदीप भोलाजी, कुशल कुस लेन्द्र, भुवन मोहनी,
भी होंगे जो मंच में अपने हास्य कविताओं से रस्वादन करेंगे।

ये रहेंगे आयोजक…

साहित्य एवं खेल अकादमी के बैनर तले आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में हनुमान खंडेलवाल, बलमीत सिंह खनूजा,सुजीत सिंह (मित्र मंडली),कमलेश शर्मा और भानू दीक्षित रहेगें।
समिति ने बताया की हमारे अलावा शहर के गणमान्य नागरिक,व कार्यक्रम को प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप सहयोग करने वाले भी शामिल होंगे।

पुलिस कप्तान की हरी झंडी….

साहित्य एवं खेल अकादमी के संचालको ने बताया कि कुमार विश्वास देश ही नही अपितु पूरे विश्व विख्यात कवियों में से एक हैं इसलिए उन्हें सुनने के लिए बुढार ही नही अपितु दूर-दूर से श्रोताओं का आगमन होगा उसके लिए सुरक्षा के इंतेजमात भी आवयश्क है जिसके लिए शहडोल के पुलिस अधीक्षक ने हरी झंडी दे दी है और उन्होंने कहा है कि सुरक्षा को लेकर हमारी सहभागिता प्रांगण में हर क्षण रहेगी।

बारिश न डाले खलल इसके लिए भी इंतेजाम...

मौसम अन्वेषणों की मानें तो मानूसन अब लगभग दस्तक दे चुका है ऐसे में आयोजन में बारिश का कोई खलल न हो इसके लिए समिति द्वारा वाटर प्रूफ टेंट भी लगाया जाएगा ताकि प्रोग्राम में श्रोताओं को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो।

समय सीमा का और बैठक का रखें ध्यान…

समिति ने बताया कि यह कार्यक्रम 20 जून को शाम 7 से 11:30 बजे तक आयोजित होना है जिसके लिए गणमान्य दर्शक और श्रोताओं से निवेदन है कि समय का विशेष ध्यान रखें और ‘पहले आओ पहले पाओ’ की तर्ज पर कुर्सी में बैठकर इस पूरे साहित्य मंच का लुत्फ उठाएँ।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!