दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

तो क्या कलेक्टर के आदेश धरातल पर नही…!

 

 

कार्यालय निर्धारित समय पर खुले अन्यथा होगी कार्यवाही- कलेक्टर

अनुपस्थित अधिकारियों को नोटिस जारी करने कलेक्टर ने दिए निर्देश

कलेक्टर ने की समयावधि पत्रों की समीक्षा
—-

 

एक तरफ कलेक्टर शहडोल का फरमान कार्यालय को लेकर जारी हुआ है कि सुबह 10 से शाम 6 बजे तक सभी कार्यालय आवश्यक रूप से खुलें वहीं दूसरी ओर इस आदेश का पालन धरातल पर नगण्य प्रतीत हो रहा है जिले अंर्तगत दर्जनों ऐसे कार्यालय और कमर्चारी अधिकारी हैं जिनका न तो समय सीमा नीयत है और न कार्यालय खुलने का समय ।

जब मन चाहा बेलगाम घोड़े की तरह कार्यालय में आवागमन करते हैं इस ओर न सम्बन्धित अधिकारी ध्यान देते हैं और न ही कार्यालयीन कर्मचारी।

शहडोल –

कलेक्टर  तरूण भटनागर की उपस्थिति में आज कलेक्टर कार्यालय के विराट सभागार में समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि शासकीय कार्यालय प्रातः 10 बजे से सांय 6 बजे तक खुले रहें। उन्होंने कहा कि शासकीय कार्यालय समय पर न खुलने की शिकायत मिलने पर संबंधित विभागाप्रमुख के विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि कार्यालय प्रातः 10 बजे खुले और अधिकारी, कर्मचारी समय पर पहुंचना सुनिश्चित करेंगे। बैठक में कलेक्टर ने बीआरसी सोहागपुर समय पर न खुलेने की शिकायत मिलने पर डीपीसी को सख्त निर्देश दिए कि सभी बीआरसी समय पर खुले यह सुनिश्चित करें।
कलेक्टर ने समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती ममता मिश्रा को बिना सूचना के बैठक में अनुपस्थित होने एवं नगर परिषद कार्यालय ब्यौहारी केे इंद्रवेश यादव को सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों की जानकारी न होने पर नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन के लंबित प्रकरणों की विभागवार समीक्षा की। समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण में डी-ग्रेड में आने वाले विभागों को 10 जुलाई तक ग्रेडिंग में सुधार करने के निर्देश देते हुए कहा कि आगामी 10 जुलाई तक ग्रेडिंग में सुधार कराए अन्यथा आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। कलेक्टर ने सीमाकंन, नामांतरण व राजस्व के अन्य प्रकरणों की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान राजस्व प्रकरणों का निराकरण संतोषजनक न होने पर अनुविभागीय अधिकारियों एवं तहसीलदारों के विरूद्व कड़ी नाराजगी व्यक्त की तथा निर्देश दिए कि राजस्व प्रकरणों का निराकरण प्राथमिकता के साथ कराएं।
कलेक्टर ने शिक्षा विभाग, जनजातीय कार्य विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, जल संसाधन विभाग,नगरीय निकाय, चिकित्सा विभाग, सामाजिक न्याय विभाग सहित अन्य विभागों में सीएम हेल्पलाइन, लोकायुक्त, गौशाला, न्यायालय के प्रकरण व जन आकांक्षा पोर्टल में लंबित प्रकरणों की समीक्षा की तथा निर्देश दिए कि सभी विभागीय अधिकारी सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का निराकरण कराकर ग्रेंडिंग सुधार करें।
बैठक में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व अरविंद शाह, नरेंद्र सिंह धुर्वे,ं अमृता गर्ग सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थें।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!