दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

पुत्र के नाम पर लगा बिलों का अंबार,अब जाँच की दरकार

सीईओ ने झाड़ा पल्ला, अब कमिश्नर से गुहार

शहडोल।।

विनय मिश्रा….

प्रार्थी अनुज सिंह ने कमिश्नर को शिकायत करते हुए लिखा है कि रामचरण साहू हरदी-32 में करीब 2 वर्ष से अतिरिक्त प्रभार में है मूल रूप से ग्राम पंचायत भानपुर में सचिव है। रामचरण साहू कभी भी मासिक बैठक मे पंचों को नहीं बुलाता पंचायत चुनाव के बाद से दो वर्ष होने को हैं सचिव द्वारा ग्राम पंचायत हरदी-32 का मासिक बैठक दो या तीन बार बुलाया गया है जो कि 02.3.2024 को कलेक्टर महोदय के यहाँ शिकायत के बाद सचिव रामचरण साहू द्वारा बाजार हरदी-32 की बैठकी की मनमानी वसूली सरपंच एवं उप सरपंच एवं कुछ अन्य लोग मिलकर वसूली कर बंदरबॉट कर लेते है।
ग्राम पंचायत के निर्माण कार्य की स्वीकृति भी सरपंच एवं सचिव अपने मर्जी मुताबिक कर लेते है किसी भी कार्य की स्वीकृति के लिये पंचायत की मासिक बैठक नही बुलाते और ना ही कोई जानकारी दिया जाता निर्माण कार्य में आवश्यक सामग्री कय हेतु भी पंचायत की बैठक की जरूरत नही है ऐसा जवाब सचिव एवं सरपंच द्वारा दिया जाता है।

पुत्र के नाम का मायाजाल…

सचिव रामचरण साहू पंचायत की राशि को अपने पुत्र बृजेश साहू निवासी लगाकर पैसा सीधा खाते में ट्रांसफर करत है और आपस मे बांट लेते है।
सचिव रामचरण, साहू ग्रम पंचायत भानपुर में भी अपने पुत्र बृजेश साहू के नाम का बिल लगाकर पंचायत की राशि को पूर्व में भी आहरित किया है।जिसके साक्ष्य मप्र शासन का पोर्टल पंचायत दर्पण है।

कमेटियों का गठन, जाँच शून्य….

जनपद पंचायत में शिकायत करने पर खण्ड पंचायत अधिकारी एवं मुख्य कार्यपालन अधिकरी सभी सचिव का पक्ष लेते है। मेरे द्वारा पूर्व में जिला पंचायत शहडोल एवं कलेक्टर
महोदय शहडोल को इनकी शिकायत दी थी जिसमें जॉच कमेटी बनाया गया था उस कमेटी द्वारा कोई जाँच नही किया गया फिर द्वितीय पत्र शिकायत पत्र कलेक्टर महोदय के यहाँ मेरे द्वारा दिया गया था जिसमें मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत शहडोल से कमेटी 25.4.2024 को जाँच कमेटी गठित हुई थी 1 जिसमे नारेन्द्रसिंह परमार उपयंत्री जिला पंचायत शहडोल,-बृजेन्द्र द्विवेदी उप यंत्री जिला पंचायत शहडोल, जिसका जॉच आज दिनांक तक ना तो कोई अधिकारी आए और ना ही जाँच किया।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!