दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
Search
Close this search box.

विकास के बाढ़ में डूब गया बुढ़ार का यह वार्ड

 

500 से ज्यादा आबादी के लोग ,आज भी सड़क के लिए मोहताज
बुढ़ार।।

विकास की बागडोर को सम्भालने और विकास के नाम पर वोट माँगने वाले विकास से कोसों दूर रह जाते हैं विकास के जिन मेनिफेस्टो को सामने रखकर चुनाव में विजयी होते हैं दरअसल वह मेनीफेस्टो विकास के नाम पर ही सिमट जाता है।

नगरपंचायत बुढ़ार अभी भी कई मायनों में कई विकास की धाराओं से वंचित है जबकि बुढ़ार आज नही सदियों से किसी नाम का मोहताज नही है नगरपंचायत में कहीं सड़के नही हैं कहीं नाली बजबजा रही है तो कहीं पानी की किल्लत से वार्डवासी जूझ रहे हैं।वैसे भी इन सब विकास के सोपानों के असल जिम्मेदार तो जनता ही है वोट देने से पहले इन मुद्दों पर जनप्रतिनिधियों से किसी कोरे कागज पर शपथ लेना चाहिए और समय।समय पर उस शपथ पत्र को याद दिलाते रहना चाहिए।
बुढ़ार का वार्ड क्रमांक 15 सबसे बड़ा वार्ड माना जाता है इस मुहल्ले के अधिकांश हिस्से ऐसे हैं जहाँ आज तक विकास अपना मूर्त रूप नही ले पाया।कभी बसोर मुहल्ला के नाम से जाना जाने वाला यह वार्ड आज भले ही प्रतिष्ठित और नामचीन लोगों से भर गया है पर यहां की सड़कें और नालियों की दशा उन्ही गरीबों जैसी आज भी है।

वोट में शहरी और काम मे ग्रामीण …

1990 के दशक से आज तक इस वार्ड की स्थिति नही बदली वार्डवासियों ने बताया कि वीरू के घर से लेकर लाला के घर तक जो खुद अपने आपको छोटा मोटा भाजपा नेता होने का राग अलापता है तक सड़क निर्माण नही हो पाया खैर इसमे लाला की कोई गलती नही भाजपा के खेमे में ऐसे नेता असंख्य हैं जो सिर्फ बैनर वाले नेता हैं किसी काम के नही। एक अचम्भा बात सामने निकलकर आया कि सड़क बनवाने के लिए कहा जाए तो कहते हैं कि आप लोग विक्रमपुर ग्राम के निवासी हो ग्राम पंचायत सड़क बनवाएगी जबकि वोट लेते समय इन्ही मतदाताओं के आगे माथा टेकते हुए विकास की खोखली दलीलें दी जाती थी।
खैर इन मुद्दों पर बहस और दलीलें तो बहुत है फिलहाल सड़क निर्माण न होने पर 50 से ज्यादा घर और लगभग 500 लोग प्रभावित है।

इनका कहना है…

फोन लगाने पर नही उठा, रवि रजक 

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!