दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
Search
Close this search box.

इस Ias के यहँ मिला हीरे का भंडार,ईडी की रेड

उप्र कैडर के एक पूर्व Ias अफसर के घर हीरे का खान मिला है. गौरतलब हो ईडी की छापेमार कार्यवाही के दौरान यह खुलासा हुआ दरअसल, यह अफसर किसी जमाने में नोएडा डेवलपमेंट अथॉरिटी के सीईओ के पद पर तैनात थे.

रिटायर्ड आईएएस अधिकारी मोनिंदर सिंह के घर ईडी का छापा पड़ा है. वह उत्‍तर प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी हैं. उन्‍होंने 1977 में यूपीएससी परीक्षा पास की और 1978 बैच के आईएएस अधिकारी बने. वह 31 जुलाई 2012 में रिटायर हुए. रिटारमेंट से पहले मोनिंदर सिंह की गिनती यूपी के ताकतवर अफसरों में की जाती थी. ज्ञात हो यूपी की मुख्यमंत्री मायावती थी तब शासन में उनकी तू-ती बोलती थी. यही कारण था कि उन्‍हें एक समय में नोएडा डेवलपमेंट अथॉरिटी का सीईओ बनाया गया था. इसके अलावा वह तीनों विकास प्राधिकरणों के भी चेयरमैन रहे थे. मोनिंदर सिंह का नाम सुपरटेक और आम्रपाली बिल्‍डर घोटाले मामले में सामने आया था. सुपरटेक के विवादित ट्विन टावर मामले में नोएडा प्राधिकरण के 11 अधिकारियों को दोषी पाया गया था, जिसमें मोनिंदर सिंह का भी नाम था. इस मामले में कुल 26 अधिकारियों पर आरोप हैं, जिनमें से 20 अधिकारी रिटायर हो चुके हैं.

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!